• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

JioPhone Monsoon हंगामा ऑफर, गीगा टीवी सेट टॉप बॉक्स का भी ऐलान

jio gigafiber jio phone 2 launched in reliance industries agm 2018 - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो को लेकर कई बड़ ऐलान किया हैं। पिछले साल कंपनी ने जियो फोन लॉन्च किया था और अब इस फोन में कुछ बदलाव किए गए हैं और इसका एक नया वेरिएंट भी लॉन्च कर दिया गया है। इन कई ऐलान मेंसबसे ज्यादा सरप्राइज जियोफोन 2 ने किया। जियोफोन 2 पिछले साल लॉन्च हुए जियोफोन का अपग्रेडेड वर्जन है। 15 अगस्त से ये फोन बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। ये स्मार्टफोन जियोफोन का हाई-एंड वर्जन है।

कीमत और उपलब्धता
इसकी कीमत कंपनी ने 2999 रुपये रखी है। 15 अगस्त ये बाजार में होगा। इसके लिए ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मॉनसून धमाका ऑफर का ऐलान किया है। इस ऑफर में कस्टमर कोई भी फीचरफोन एक्सचेंज करके नया जियो फोन महज 501 रुपये में ही पा सकते हैं। इसके लिए जियो फोन को ही बदलने की जरुरत नहीं होगी बल्कि अगर कस्टमर के पास कोई भी फीचर फोन है तो वह इस ऑफर का लाभ पा सकेगा।

व्हाट्सएप-फेसबुक-यूट्यूब करेगा सपोर्ट
फायरफॉक्स के KaiOS पर काम करने वाले इस फोन के यूजर को अब तक ये शिकायत थी कि वे इसपर व्हाट्सएप और फेसबुक, यूट्यूब जैसे एप इस्तेमाल नहीं तकर सकते। आज कंपनी ने अपने कस्टमर्स की ये शिकायत दूर की है और बताया है कि जियो फोन अब ये तीनो एप सपोर्ट करेगा। फेसबुक, व्हाट्सएप और यूट्यूब ने ये एप खासतौर पर जियोफोन के लिए डिजाइन किया है। ऐसे में जियोफोन 2 भी इन एप सपोर्ट के साथ आएगा।

RAM-स्टोरेजः जियोफोन 2 में 512 जीबी की रैम और 4 जीबी की स्टोरेज दी गई है। इस स्टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमराः जियोफोन 2 के कैमरा कंफिग्रेशन की बात करें तो इसमें 2 मेापिक्सल का रियर कैमरा सेटअप और 0.3 मेगापिक्सल का वीजीए फ्रंट कैमरा दिया गया है। दोनों ही कैमरे की मदद से वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है।

ऑपरेटिंग सिस्टम- कनेक्टिविटीः पिछले जियो फोन की तर्ज पर ये नया जियोफोन 2 भी kaiOS पर काम करता है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4G VoLTE, ब्लूटूथ,एफएम रेडियो, जीपीएस, वाई-फाई, एनएफसी जैसे फीचर दिए हैं। इसकी बैटरी 2,000mAh होगी।

क्या हैं JioPhone2 के स्पेसिफिकेशन?
डिस्प्ले और लुक:
नया जियो फोन 2 डिजाइन के मामले में पुराने जियो फोन से काफी अलग है। इस बार जियो फोन 2 में QWERTY की-पैड दिया गया है साथ ही बीच में एक 4-वे नेविगेशन पैड दिया गया है जो इससे पहले वाले जियो फोन में भी दिया गया था। इसबार जियोफोन 2 में भी 2.4 इंच की डिस्प्ले दी गई है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jio gigafiber jio phone 2 launched in reliance industries agm 2018
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: reliance agm, reliance 41 annual general meeting, reliance industries, mukes ambani, akash ambani, reliance jio, retail, relaince industries agm, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved