• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जेट एयरवेज को उड़ान संचालन फिर से शुरू करने के लिए एमएचए सुरक्षा को मिली मंजूरी

Jet Airways gets MHA security nod to resume flight operations - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । गृह मंत्रालय ने आने वाले महीनों में देश में अपनी वाणिज्यिक सेवाएं फिर से शुरू करने के लिए जेट एयरवेज को सुरक्षा मंजूरी दे दी है। सुरक्षा मंजूरी जेट एयरवेज के प्रबंधन नियंत्रण और शेयरधारिता पैटर्न में प्रस्तावित बदलाव के मद्देनजर दी गई है।

जालान कलरॉक कंसोर्टियम के एयरलाइन के नए प्रमोटर बनने के बाद सरकार ने यह कदम उठाया और सुरक्षा मंजूरी के लिए सरकार से संपर्क किया। पहले नरेश गोयल के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने 17 अप्रैल, 2019 को अपनी अंतिम उड़ान का संचालन किया था, इससे पहले कि वित्तीय संकट के कारण इसके संचालन को निलंबित कर दिया गया था।

5 मई को, जेट एयरवेज ने तीन साल से अधिक के अंतराल के बाद हैदराबाद हवाई अड्डे से और उसके लिए अपनी परीक्षण उड़ान आयोजित की।

अब एयरलाइंस जल्द ही फिर से आसमान पर ले जाने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन करने के लिए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के क्षेत्र नियामक की निगरानी में साबित उड़ानें संचालित करेगी।

सफल होने पर, डीजीसीए इसे एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट प्रदान करेगा।

कभी भारत के निजी विमानन उद्योग में अग्रणी, जेट एयरवेज ने अप्रैल 2019 में घोषणा की थी कि वह किसी भी स्रोत से आपातकालीन धन प्राप्त करने में विफल रहने के बाद अपने परिचालन को अस्थायी रूप से बंद कर रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jet Airways gets MHA security nod to resume flight operations
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jet airways, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved