• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जद (यू) का सीए या मेरे बेटे की कंपनी से कोई संबंध नहीं : केसी त्यागी

नई दिल्ली। विवादित ब्रिटिश कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका (सीए) से संबंध में अपने बेटे का नाम उभरकर सामने आने के बाद जनता दल (युनाइटेड) के महासचिव के.सी.त्यागी ने गुरुवार को कहा कि उनके बेटे की कंपनी का सीए के साथ सिर्फ 'पेशेवर संबंध' है और सरकार इस संबंध की जांच कर सकती है। लंदन स्थित चुनाव परामर्शदाता कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका पर लाखों उपभोक्ताओं के फेसबुक डाटा का इस्तेमाल करने का आरोप है। एनालिटिका चुनावी प्रक्रिया के लिए डेटा जुटाने व विश्लेषण का काम करती है। चिंता जताई जा रही है कि ऐसी संभावना है कि डाटा का इस्तेमाल 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों को प्रभावित करने के लिए इस्तेमाल किया गया।

अमरीश त्यागी की कंपनी ओवलेनो बिजनेस इंटेलीजेंस (ओबीआई) सीए की भारतीय साझीदार है और इसकी ग्राहकों की सूची में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस व जनता दल-युनाइटेड (जद-यू) शामिल हैं।

फेसबुक डेटा लीक पर संग्राम, रविशंकर ने फिर लिया कांग्रेस को आड़े हाथ

त्यागी ने कहा कि जद (यू) का मेरे बेटे अमरीश त्यागी की कंपनी से या कैंब्रिज एनालिटिका से कोई संबंध नहीं है। न तो सीए के निदेशकों ने कभी जद (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात की है और न ही नीतीश कुमार कभी इसके मालिकों से मिले हैं। उन्होंने कहा कि एक समाजवादी पार्टी होने के कारण जद (यू) डाटा जुटाने की रणनीति जैसी बातों में नहीं पड़ती। हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि अमरीश ने बीते बिहार विधानसभा चुनावों के दौरान पार्टी के सोशल मीडिया अभियान की देखरेख की थी।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-JD (U) has no relation with CA or company of my son : KC Tyagi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jd u, ca, son, jdu, social media, cambridge analytica, kc tyagi, amrishs tyagi, relation, deta leak, nitish govt, bjp, alliance, bihar, politics, janata dal united, facebook data, जदयू, सोशल मीडिया, भारत, कैम्ब्रिज एनालिटिका, फेसबुक डाटा, जनता दल युनाइटेड, केसीत्यागी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar , delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved