• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ईरानी राजदूत बोले, अमेरिका के साथ तनाव कम करने के लिए भारत के किसी भी कदम का करेंगे स्वागत

नई दिल्ली। हाल ही अमेरिका ने ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी को मार गिराया था। इसका बदला लेने के लिए बुधवार सुबह ईरान ने इराक स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हमला किया। ईरानी मीडिया का दावा है कि 80 अमेरिकी आतंकी मारे गए। ईरान एक दिन पहले अमेरिका की सभी सेनाओं को आतंकी घोषित कर चुका है।

इस बीच, भारत में ईरान के राजदूत अली चेगेनी ने कहा कि वे अमेरिका के साथ तनाव को कम करने की दिशा में भारत द्वारा उठाए गए किसी भी कदम का स्वागत करेंगे। ईरान के दूतावास में सुलेमानी के लिए आयोजित श्रद्धांजलि सभा के बाद चेगेनी ने कहा कि भारत दुनियाभर में शांति बनाए रखने में सामान्य तौर पर बहुत अच्छी भूमिका निभाता है। इसके अलावा भारत इसी क्षेत्र में है।

हम सभी देशों, खास तौर से अपने दोस्त भारत की ओर से ऐसे किसी भी कदम का स्वागत करेंगे जो तनाव को बढऩे ना दे। हम युद्ध नहीं चाहते हैं, हम क्षेत्र में सभी लोगों के लिए शांति और समृद्धि चाहते हैं। हम भारत के किसी भी कदम और प्रोजेक्ट का स्वागत करते हैं जो दुनिया में शांति और समृद्धि लाने में सहायक हो।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Iranian Envoy Ali Chegeni says, Iran will welcome any Indian peace initiative for de-escalating its tensions with US
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: iranian envoy ali chegeni, iran, indian peace, tensions with us, us, iran us, america, ali chegeni, iraq, mike pompeo, kasim sulemani, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved