• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब चुनाव की घोषणा के बाद घुसपैठ की कोशिशों, ड्रग तस्करी में इजाफा

Infiltration attempts, drug smuggling increase after announcement of Punjab elections - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । पंजाब सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की घोषणा के तुरंत बाद पश्चिमी और उत्तरी सीमाओं से घुसपैठ और हथियारों, गोला-बारूद और नशीले पदार्थों की तस्करी के प्रयास के मामले काफी बढ़ गए हैं। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है।

बीएसएफ पश्चिमी सेक्टर के अधिकारियों के मुताबिक, पश्चिमी सीमा के रास्ते पंजाब में नशीले पदार्थ भेजने की कोशिशें तेज हो गई हैं और 20 जनवरी को बल ने अमृतसर सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सात पैकेटों में करीब 7.250 किलोग्राम हेरोइन बरामद की, जबकि 15 जनवरी को एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया।

बीएसएफ के सूत्रों ने बताया कि अमृतसर, फिरोजपुर, जम्मू-कश्मीर सेक्टर के आईजी को पंजाब के सीमावर्ती इलाकों और अन्य सेक्टरों में गश्त तेज करने और मानव खुफिया नेटवर्क बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। भीषण ठंड और घने कोहरे के बावजूद अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर रात में गश्त बढ़ा दी गई है और सीमा पर बेहतर निगरानी के लिए जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है।

घुसपैठ और नशीले पदार्थों की तस्करी के प्रयास के मामले बढ़ गए हैं, क्योंकि पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी संगठनों को लगता है कि यह पंजाब चुनाव को पटरी से उतारने का सही मौका है। फिरोजपुर और अमृतसर सेक्टर के बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि ये गतिविधियां पिछले साल नवंबर-दिसंबर में शुरू की गई थीं।

18 जनवरी, 2022 को बल ने एक चीनी ड्रोन को मार गिराया, जिसे अमृतसर सेक्टर में पाकिस्तान से भेजा गया था। 11 जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में सुरक्षाकर्मियों ने 19.37 किलो अफीम, एक पिस्टल, 8 कारतूस, एक मैगजीन और 1.20 किलो हेरोइन बरामद की थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Infiltration attempts, drug smuggling increase after announcement of Punjab elections
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab election 2022, punjab elections, drug smuggling, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved