• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भीड़ वाले रूट्स पर रेलवे ने लिया आधा दर्जन अतिरिक्त ट्रेन चलाने का फैसला

Indigenous train collision protection system Kavach will be tested, Railway Minister Ashwini Vaishnav will be present. - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। गर्मी में यात्रियों को राहत देने के लिए रेलवे ने अगल-अलग रूट पर आधा दर्जन ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। भारी भीड़ वाले रूट्स पर यात्रियों को टिकट बुक कराने यात्रा करने में अत्याधिक परेशानी का समाना करना पड़ता है। इसे देखते हुए रेलवे ने दिल्ली, मुंबई, गोरखपुर और हावड़ा रूट पर यात्रियों को राहत देने का फैसला किया है। अब इस रुट के रेल यात्रियों को वेटिंग की दिक्कतों से नहीं गुजरना पड़ेगा।

दरअसल रेलवे बोर्ड भारी भीड़ वाले रूट्स के बीच आधा दर्जन ट्रेनें चलाने की तैयारी में है। जिसकी घोषणा जल्द होने की उम्मीद की जा रही है।

रेलवे अधिकारी के मुताबिक दिल्ली से हावड़ा, गोरखपुर से मुंबई और लखनऊ ये नई ट्रेनें चलाई जाएगी जिससे यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। साथ ही इसको लेकर उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इन ट्रेनों की घोषणा की जाएगी और रेलवे प्रशासन जल्द ही इसका आगाज करेगा।

हाल ही में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि भारत सरकार दिल्ली-मुंबई और दिल्ली-हावड़ा रेलवे कॉरिडोर पर चलने वाली रेल गाड़ियों को किसी भी एक्सीडेंट की आशंका से बचने के लिए 'कवच' का इस्तेमाल भी किया जायेगा।

पश्चिमी रेलवे ने एसी लोकल ट्रेनों में इजाफा करने का फैसला किया था। वहीं उत्तरी रेलवे ने गर्मियों की छुट्टियों को देखते हुए रेलवे ने 72 ट्रेनों के लिए ये बड़ा फैसला लिया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indigenous train collision protection system Kavach will be tested, Railway Minister Ashwini Vaishnav will be present.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congested routes, railways, decision to run half a dozen extra trains, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved