• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली में आतंकी हमले की फिराक में था ISIS, खुफिया एजेंसी ने ऐसे पकड़ा

Indian security agents infiltrate terror group IS, bust plans to bomb Delhi - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली में बीते कई महीनों से रह रहे आईएसआईएस का खूंखार आतंकी एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। खबरों के मुताबिक, आतंकी पिछले कई महीनों से अपनी अपनी पहचान बदल कर रह रहा था लेकिन भारतीय खुफिया एजेंसियों ने एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है।

इंटेलिजेंस एजेंसी बीते 18 महीनों से इस संदिग्ध शख्स पर नजर बनाए हुए थी लेकिन संदिग्ध गतिविधियों के चलते इस आतंकी को सितंबर 2017 में दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया हांलाकि खुफिया एजेंसी की ओर से इस बात की पुष्टि हाल ही में की है। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, आतंकी संगठन आईएस ने इस आत्मघाती हमलावर को दिल्ली में धमाके कराने की साजिश के लिए अफगानिस्तान से भारत भेजा था।

इसके बाद इस आतंकी ने दिल्ली से सटे एक इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला लिया। खुफिया एजेंसी अब इसके गुर्गे और अन्य लोगों की तलाश में जुट गई है। रिपोट्र्स के मुताबिक, पहले ये शख्स हॉस्टल में रह रहा था लेकिन बाद में लाजपत नगर स्थित एक फ्लैट में रहने लगा। गिरफ्तारी के बाद उसे अफगानिस्तान ले जाकर अमेरिकी सैन्य बेस को सौंप दिया गया है।

खबर ये भी है कि पिछले दिनों अफगानिस्तान में तालिबान के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशनों में अमेरिकी सेना को जो बड़ी सफलताएं मिली हैं, उसके पीछे इस हमलावर से मिली जानकारियां हैं। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, खुफिया विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अफगानिस्तान, दुबई और नई दिल्ली में हो रही आईएस के लोगों की बातचीत पर बीते कई महीनों से हम नजर बनाए हुए थे।

इस दौरान आईएस ने अपने 12 प्रशिक्षित आत्मघाती हमलावरों को पाकिस्तान में ट्रेनिंग दी और बाद में भारत में प्रवेश कराने की कोशिश की लेकिन सूचना मिलने के बाद एजेंसियां सतर्क हो गई थीं। खबर यह भी ये आईएसआईएस का ये आत्मघाती अफगान हमलावर आईजीआई एयरपोर्ट, अंसल प्लाजा, वसंत कुंज मॉल सहित साउथ एक्सटेंशन बाजार में हमला करने के लिए रेकी कर चुका था।वहीं दूसरी ओर खुफिया एजेंसी के अलर्ट के बाद 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए दिल्ली पुलिस एक महीने से ही अपनी चाक चौबंध शुरू कर दी है। आतंकियों के खतरे को भांपते हुए दिल्ली पुलिस ने कमर कसते हुए विशेष सुरक्षा प्रबंध करना शुरू कर दिया है।

भीड़भाड़ वाले बाजारों और इलाकों में दिल्ली पुलिस की ओर से सुरक्षा के खास इंतजाम किए जा रहे हैं, क्योंकि शुरू से ही भीड़-भाड़ वाले इलाकों को आतंकी अपना निशाना बनाते आए हैं। अलर्ट के बाद करोल बाग में भी मचानों पर दिल्ली पुलिस के कमांडो को तैनात कर दिया गया है। जबकी दिल्ली पुलिस और बम निरोधक दस्ता, बम डिटेक्टर की टीमें बाजारों में तलाशी अभियान चला रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian security agents infiltrate terror group IS, bust plans to bomb Delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian security agents, infiltrate, terror group is, bust plans, bomb delhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved