• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बिश्केक में SCO सम्मेलन : पाकिस्तानी क्षेत्र से नहीं जाएगा PM मोदी का विमान

नई दिल्ली। पाकिस्तान को स्पष्ट तौर पर झटकते हुए भारत ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री का विशेष विमान किर्गिस्तिान के बिश्केक जाने के लिए पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल नहीं करेगा। प्रधानमंत्री बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार को रवाना होंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि वीवीआईपी विमान ओमान, ईरान और मध्य एशिया के देशों के रास्ते बिश्केक जाएगा।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने एससीओ सम्मेलन में जाने के लिए वीवीआईपी विमान के रूट के लिए दो विकल्पों की खोज की थी। अब फैसला लिया गया है कि वीवीआईपी विमान ओमान, ईरान और मध्य एशिया के देशों से होकर बिश्केक जाएगा। इस फैसले में स्पष्ट तौर पर पाकिस्तान को झटका दिया गया है क्योंकि पाकिस्तान ने सोमवार को कथित तौर पर कहा कि उसने प्रधानमंत्री के विमान को पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र से होते हुए बिश्केक जाने की अनुमति देने का सैद्धांतिक रूप से फैसला लिया है।

भारत द्वारा 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकी गुट जैश-ए- मोहम्मद (जेईएम) ठिकानों पर हवाई हमला किए जाने के बाद पाकिस्तान ने भारतीय विमानों के लिए अपने हवाई क्षेत्र को पूरी तरह से बंद कर दिया था, लेकिन बाद में उसने देश के दक्षिणी हिस्से से जाने वाले दो मार्गों को खोल दिया है। हवाई हमला कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के एक दस्ते पर जेईएम द्वारा किए गए हमले की प्रतिक्रिया में किया गया था। पुलवामा के हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian Prime Minister Narendra Modi will not fly through Pakistani airspace on his way to Bishkek
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian prime minister narendra modi, fly, pakistani airspace, bishkek, shanghai cooperation organisation, sco, kyrgyzstan, narendra modi, raveesh kumar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved