• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

नौसेना ने निजी पोत के 13 क्रू सदस्यों को बचाया, फंस गए थे डकैतीरोधी गश्त के दौरान

नई दिल्ली। भारतीय नौसेना के पोत सुमेधा ने अदन की खाड़ी में डकैतीरोधी गश्त के दौरान संकट में फंसे एक निजी पोत के चालक दल के 13 सदस्यों को बचा लिया। भारतीय नौसेना के अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

भारतीय नौसेना के एक अधिकारी ने कहा कि अल हामिद नामक पारंपरिक काठ के पोत का छह जनवरी को आईएनएस सुमेधा के डेक से लॉन्च किए गए एक भारतीय नौसेना के हेलीकॉप्टर द्वारा पता लगाया गया था, जिसमें पुष्टि की गई थी कि यह पोत संकट में फंसा हुआ है और सोमालिया तट के पास तैर रहा है। अल-हामिद के चालक दल में 13 भारतीय नागरिक शामिल थे।

तकनीकी टीम के आकलन से पता चला है कि पोत का मुख्य इंजन शाफ्ट टूट गया था, जो समुद्र में मरम्मत योग्य नहीं था। जहाज को तब सोमाली तट से दूर सुरक्षा के लिए ले जाया गया था। इस बीच, अल-हामिद के मालिक ने मरम्मत के लिए एक और पोत भेजा। प्रस्थान से पहले, आईएनएस सुमेधा ने जहाज के चालक दल को ताजा पानी और चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian Navy rescue 13 crew member of distressed private vessel
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian navy, 13 crew members, distressed private vessel, indian navy ship sumedha, gulf of aden, somalia, al hamid, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved