• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ऑस्ट्रेलिया में भगवान गणेश के विज्ञापन पर बवाल, भारत ने दर्ज कराया विरोध

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में भगवान गणेश को मांस खाते हुए दिखाए जाने के मामले ने तूल पकड लिया है। ऑस्ट्रेलिया में रह रहे भारतीयों ने इस विज्ञापन पर कडी आपत्ति जताई है। अब भारत ने भी इस मामले में कूटनीतिक विरोध दर्ज कराया है। कैनबरा स्थित भारतीय उच्चायोग ने इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के तीन सरकारी विभागों फॉरेन अफेयर्स, कम्युनिकेशन और एग्रिकल्चर डिपार्टमेंट में मीट एंड लाइवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया के इस विवादित विज्ञापन को लेकर विरोध पत्र भेजे हैं।

साथ ही इस पर एक्शन लेने को भी कहा है। साथ ही भारत उच्चायोग ने इस विज्ञापन को हटाने की मांग की है। सिडनी में भारत के महावाणिज्य दूत ने इस मामले में सीधे मीट एंड लाइवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया के समक्ष मामला उठाते हुए विज्ञापन हटाने को कहा है। साथ ही भारत के विरोधपत्र में कहा गया है कि इस विज्ञापन से भारतीय समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

क्या है मामला:


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian High Commission issues demarche to three Australian departments over controversial lamb ad
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian high commission, lord ganesha in australian advt, australian controversial lamb ad, meat and livestock australia ad, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved