• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत की यात्रा मालदीव के लिए काफी सफल रही : मुइज्जू

India visit was very successful for Maldives Muizzu - Delhi News in Hindi

माले। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू भारत दौरे पर आए थे। राष्ट्रपति ने मंगलवार को भारत की अपनी आधिकारिक यात्रा को काफी सफल बताया।


राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू मंगलवार सुबह माले लौट गए। उनके साथ भारत यात्रा पर मालदीव के विदेश मंत्री मूसा जमीर और वित्त मंत्री मोहम्मद शफीक भी थे।

यात्रा के समापन से पहले नई दिल्ली में मालदीव के पब्लिक सर्विस मीडिया (पीएसएम) से बात करते हुए राष्ट्रपति मुइज्जू ने कहा, "यह यात्रा मालदीव और क्षेत्र के लिए सफल रही है।"

मालदीव के राष्ट्रपति ने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किये जाने पर प्रसन्नता जताई और न्योता देने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।

मालदीव के राष्ट्रपति कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया, "राष्ट्रपति ने इस बात पर जोर दिया कि दोनों देशों के बीच मजबूत संबंध मालदीव और देश के लोगों के लिए समृद्धि लाएंगे। उन्होंने भविष्य में सफल द्विपक्षीय संबंधों को लेकर आशा व्यक्त की।"

अपनी यात्रा के दौरान, राष्ट्रपति मुइज्जू ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ओर से आयोजित शपथ ग्रहण समारोह और अतिथि गणमान्य व्यक्तियों के सम्मान में आयोजित डिनर में भी हिस्सा लिया था।

पीएम मोदी ने यात्रा पर आए नेताओं के साथ बातचीत में इस बात पर जोर दिया कि अपने तीसरे कार्यकाल में भारत अन्य देशों के साथ घनिष्ठ साझेदारी में क्षेत्र की शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए काम करना जारी रखेगा। साथ ही वह 2047 तक 'विकसित भारत' के अपने लक्ष्य को भी हासिल करने की दिशा में काम करेगा।

मुइज्जू ने सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और विदेश मंत्री एस. जयशंकर से भी मुलाकात की और दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने पर बातचीत की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India visit was very successful for Maldives Muizzu
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india visit, successful, maldives muizzu, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved