• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

समझौता EXPRESS पर भारत का भी कड़ा फैसला, 3 मार्च से ट्रेन रद्द

India strong decision on Samjhauta Express, canceled train from March 3 - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। भारत और पाक के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस को भारत ने भी रद्द करने का ऐलान किया है। हालांकि भारत की ओर से कहा गया है कि उसे यह कदम पाक की ओर से समझौता एक्सप्रेस रद्द करने की वजह से उठाना पड़ा है।

रेलवे का कहना है कि चूंकि उस तरफ से ट्रेन नहीं आ रही, इसलिए मजबूरी में भारत को भी 3 मार्च से समझौता एक्सप्रेस रद्द करनी पड़ रही है।

रेलवे के सूत्रों का कहना है कि दरअसल पाक के समझौता एक्सप्रेस रद्द करने के बाद वहां से कोई ट्रेन नहीं आ रही। इसकी वजह से दिल्ली से अटारी के लिए ट्रेन चलाना मुश्किल हो गया है। बुधवार को भी दिल्ली से जो समझौता एक्सप्रेस रवाना की गई, उसके पैसेंजरों को भी गुरुवार सुबह अटारी पहुंचने पर कठिनाई का सामना करना पड़ा और उन्हें वहां कस्टम क्लीयरेंस के बाद बस सर्विस से आगे का सफर पूरा करना पड़ा।

रेलवे अधिकारियों का मानना है कि दिल्ली से अगली समझौता एक्सप्रेस 3 मार्च को रवाना होनी है। अगर उससे पहले ही पाक समझौता एक्सप्रेस को बहाल करता है और वहां से ट्रेन आती है तो उस स्थिति में भारत भी इस ट्रेन सर्विस को बहाल कर देगा।

रेलवे सूत्रों का कहना है कि वैसे बुधवार को दिल्ली से रवाना हुई समझौता एक्सप्रेस में सिर्फ 27 ही पैसेंजर गए। इससे पहले जनवरी के पूरे महीने में इस ट्रेन से 670 पैसेंजर ही पाक गए थे जबकि फरवरी महीने में यह आंकड़ा 374 पैसेंजरों का रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India strong decision on Samjhauta Express, canceled train from March 3
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india strong decision on samjhauta express, canceled train from march 3, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved