• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत का 100 करोड़ कोविड वैक्सीन तक पहुंचना एक ऐतिहासिक और गौरवमयी क्षण : अमित शाह

India access to 100 crore covid vaccine is a historic and proud moment: Amit Shah - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत द्वारा 100 करोड़ कोविड-19 वैक्सीन लगाने की उपलब्धि हासिल करने को एक ऐतिहासिक और गौरवमयी क्षण बताते हुए इस अवसर पर पूरे देश को बधाई दी है। शाह ने ट्वीट करते हुए कहा, "ऐतिहासिक व गौरवमयी क्षण! आज भारत ने 100 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन लगाने के लक्ष्य को प्राप्त कर नरेंद्र मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व व निरंतर प्रोत्साहन से एक ऐसा कीर्तिमान बनाया है, जिसने पूरे विश्व को नए भारत की अपार क्षमताओं से पुन: परिचित कराया है।"

गृह मंत्री ने इस उपलब्धि को हासिल करने में अपना योगदान देने वाले देश के सभी वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और स्वास्थ्यकर्मियों का आभार प्रकट किया।

उन्होंने कहा, "इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर पूरे देश को बधाई देता हूं। अनेकों चुनौतियों को पार कर इस महायज्ञ में अपना योगदान देने वाले सभी वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं व स्वास्थ्यकर्मियों का आभार व हर व्यक्ति की सुरक्षा व स्वास्थ्य हेतु संकल्पित मोदी जी का अभिनंदन करता हूं।"

भारत ने गुरुवार को कोविड-19 के खिलाफ 100 करोड़ टीकाकरण लक्ष्य का प्रमुख मील का पत्थर हासिल किया है। पीएम मोदी ने एक ट्वीट में देशवासियों को बधाई दी और इस शानदार उपलब्धि को हासिल करने की दिशा में काम करने के लिए देश के वैज्ञानिक समुदाय और स्वास्थ्य पेशेवरों का आभार व्यक्त किया है।

इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी देश को इस उपलब्धि पर बधाई दी।

भारत ने गुरुवार को पिछले 24 घंटों में 18,454 नए कोविड मामले दर्ज किए, जबकि सक्रिय कोविड मामले 2 लाख के आंकड़े से नीचे है और वर्तमान में देश भर में कुल 1,78,831 लोग संक्रमित हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India access to 100 crore covid vaccine is a historic and proud moment: Amit Shah
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union home minister amit shah, india 100 crore, covid vaccine, historic and proud moment, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved