• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'आरजीएफ 20 लाख रुपये लौटा दे तो क्या मोदी आश्वस्त करेंगे कि चीन जमीन खाली करेगा'

If RGF returns 20 lakh rupees, will Modi assure that China will vacate the land - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री व कंग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने शनिवार को केंद्र और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा पर निशाना साधा। उन्होंने नड्डा पर पीएमएनआरएफ से राजीव गांधी फाउंडेशन (आरजीएफ) को मिले 20 लाख रुपये अनुदान के मामले को आधू-अधूरे सच से विकृत करने का आरोप लगाया। चिदंबरम ने साथ ही सरकार पर सवाल दागा कि अगर आरजीएफ अनुदान लौटा दे तो क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को भरोसा दिलाएंगे कि 'चीन अपना अतिक्रमण खाली करेगा और यथास्थिति बहाल करेगा?'

पार्टी के वरिष्ठ नेता की टिप्पणी पार्टी के इस दावे के तुरंत बाद आई कि 2004 की सुनामी के बाद अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में राहत कार्य के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से प्राप्त 20 लाख रुपये का दान किया गया था। चिदंबरम ने सरकार पर हमला करने के लिए एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने कहा, भाजपा अध्यक्ष नड्डा अर्धसत्य बोलने में माहिर हैं। मेरे सहयोगी रणदीप सुरजेवाला ने कल उनकी आधी सच्चाई उजागर की।

केंद्र को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा, "भाजपा इस तथ्य को क्यों छिपा रही है कि 2005 में पीएम राष्ट्रीय राहत कोष से आरजीएफ को प्राप्त 20 लाख रुपये अंडमान और निकोबार में सुनामी राहत कार्य के लिए थे? और यह कि प्रत्येक रुपया किस मद में खर्च किया गया था?"

उन्होंने सरकार से पूछा, "मान लीजिए कि आरजीएफ 20 लाख रुपये लौटा देती है, तो क्या पीएम मोदी देश को भरोसा दिलाएंगे कि चीन अपना अतिक्रमण खाली करेगा और यथास्थिति बहाल करेगा?"

पूर्व वित्तमंत्री ने नड्डा पर निशाना साधते हुए कहा, श्रीमान नड्डा, वास्तविकता के साथ आएं और उस अतीत में मत रहें जो आपके आधे-अधूरे सच से विकृत है। उन्होंने आगे कहा, कृपया भारतीय क्षेत्र में चीनी घुसपैठ पर हमारे सवालों के जवाब दीजिए। गौरतलब है कि नड्डा ने 2005 में पीएमएनआरएफ से आरजीएफ को मिले 20 लाख रुपये को लेकर शुक्रवार सुबह कांग्रेस पर निशाना साधा था, जिसके बाद अब चिदंबरम ने उन पर पलटवार किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-If RGF returns 20 lakh rupees, will Modi assure that China will vacate the land
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: p chidambaram, rgf returned 20 lakh rupees, modi assured, china would vacate the land, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved