• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मेहुल चोकसी ने ली एंटीगुआ की नागरिकता, 130 देशों में फैलाएंगे कारोबार

नयी दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले का भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी ने कहा है कि उसने अपना व्यापार बढ़ाने के लिए पिछले साल कैरेबियाई देश एंटीगुआ की नागरिकता ली थी। एंटीगुआ की स्थानीय मीडियाई खबरों के अनुसार मेहुल चोकसी का कहना है कि एंटीगुआ के पासपोर्ट पर 130 देशों में बिना वीजा के यात्रा करने की छूट है। चोकसी का कहना है कि एंटीगुआ की नागरिकता लेने के पीछे उसका मकसद अपने कारोबार को कैरेबियन देशों में फैलाना ही है। नागरिकता मिलने के बाद वो 130 देशों में वीजा के बिना आराम से घूम सकता है। चोकसी ने अपने वकील डेविड डोरसेट के जरिए बयान जारी कर एंटीगुआ एंड बरबूडा की नागरिकता लेने की पुष्टि की है। डेविड डोरसेट ने कहा है कि भारतीय सरकार द्वारा लगाये जा रहे आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है।

अखबार में प्रकाशित बयान के अनुसार, हालांकि, मैं कह सकता हूं कि मैंने सिटिजनशिप बाई इंवेस्टमेंट प्रोग्राम के तहत वैध तरीके से एंटीगुआ और बारबुडा की नागरिकता के लिए आवेदन किया था। अपने आवेदन के दौरान मैं वह सब कुछ किया जो कानूनी रूप से आवश्यक था। नागरिकता के लिए मेरा आवेदन तय प्रक्रिया के तहत मंजूर हुआ है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-I am a lawful citizen of Antigua and Barbuda, says Mehul Choksi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pnb, scam, lawful citizen of antigua and barbuda, mehul choksi, मेहुल चोकसी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved