• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Hyderabad Gangrape Case : पीडि़ता की पहचान उजागर होने पर हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

नई दिल्ली। विभिन्न मीडिया संस्थानों द्वारा हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म पीडि़ता का नाम उजागर किए जाने पर दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को केंद्र, दिल्ली सरकार और अन्य को नोटिस जारी किए। दिल्ली हाईकोर्ट की खंडपीठ ने केंद्र, दिल्ली सरकार, तेलंगाना सरकार और कुछ मीडिया वेबसाइटों तथा मीडिया घरानों से जवाब मांगा है। पीठ में मुख्य न्यायाधीश डी.एन. पटेल और न्यायमूर्ति हरिशंकर शामिल हैं। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 16 दिसंबर को तय की है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के वकील यशदीप चहल की ओर से दाखिल याचिका में कहा गया था कि याचिका का मकसद दुष्कर्म पीडि़ता की पहचान उजागर करने के चलन पर लगाम लगाना है। यह भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा के अलावा सुप्रीम कोर्ट के पूर्व के कई फैसलों का उल्लंघन भी है।

एडवोकेट चिराग मदान और साई कृष्ण कुमार की ओर से दाखिल याचिका में आरोप लगाया गया है कि राज्य पुलिस अधिकारियों ने और उनकी साइबर सेल ने पीडि़ता और आरोपियों की लगातार पहचान उजागर होने को रोकने के लिए कुछ नहीं किया।

सुप्रीम कोर्ट के मुताबिक आईपीसी की धारा 376, 376A, 376AB, 376B, 376C, 376D, 376DA, 376DB या 376E और POCSO अधिनियम के तहत अपराधों से संबंधित एफआईआर सार्वजनिक पहुंच में नहीं डाली जाएंगी।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hyderabad Gangrape Case : High Court sends notice to Centre on plea against revelation of victim name
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hyderabad gangrape case, high court, notice to centre, plea, revelation of victim name, delhi high court, media houses, websites, telangana, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved