• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से जुड़े मामलों पर गौर करने को सरकार ने बनाई विशेष डेस्क

नई दिल्ली। अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से जुड़े सभी मामलों पर गौर करने के लिए केंद्र सरकार ने अतिरिक्त सचिव की अध्यक्षता में विशेष डेस्क बनाई है। गृह मंत्रालय ने कहा है कि अतिरिक्त सचिव ज्ञानेश कुमार के नेतृत्व में तीन अधिकारी अयोध्या और इससे जुड़े अदालती फैसलों के बारे में मामलों पर गौर करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट के नौ नवंबर के फैसले के बाद अयोध्या में विवादित जमीन पर राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ था। उत्तर प्रदेश सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन देने और राम मंदिर निर्माण के लिए तीन महीने के अंदर एक ट्रस्ट बनाने का भी आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया था।

मीडिया रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि यूपी सरकार ने गृह मंत्रालय को एक प्रस्ताव भेजकर अयोध्या में ऐसे तीन भूखंडों का सुझाव दिया है, जिसमें से एक भूखंड को यूपी सुन्नी वक्फ बोर्ड को सौंपा जा सकता है। ज्ञानेश कुमार गृह मंत्रालय में जम्मू कश्मीर और लद्दाख मामलों के विभाग के भी प्रमुख हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Home ministry sets up desk to deal with issues related to Ayodhya verdict
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: home ministry, ayodhya verdict, supeme court, article 370, jammu and kashmir, modi government, gyanesh kumar, up sunni waqf board, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved