• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली में भारी बारिश, निचले इलाकों में भरा पानी, अगले दो दिनों के लिए अलर्ट जारी

Heavy rain in Delhi, waterlogged in low lying areas - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। मानसून की भारी बारिश और तेज हवाओं ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी और पड़ोसी क्षेत्रों में जमकर प्रभाव दिखाया। इससे निचले इलाकों में काफी पानी भर गया। साथ ही ट्रैफिक में रुकावट आई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सड़कों पर ट्रैफिक में रुकावट, निचले इलाकों में पानी भरने की चेतावनी दी है। दिल्ली के क्षेत्रीय मौसम पूवार्नुमान केंद्र के आंकड़ों के अनुसार, बुधवार को पालम केन्द्र ने 56.8 मिमी बारिश दर्ज की, जबकि अयानगर, लोधी रोड, सफदरजंग और रिज वेधशाला में सुबह 8.30 से 11.30 बजे तक क्रमश: 24.4 मिमी, 13.2 मिमी, 8.8 मिमी और 6.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

मौसम ब्यूरो के अनुसार, 15 मिमी से नीचे की बारिश को हल्का माना जाता है जबकि 15 से 64.5 के बीच की बारिश को मध्यम और उससे अधिक को भारी बारिश माना जाता है। रविवार को राजधानी शहर में लगभग तीन घंटे की अवधि में 74.8 मिमी बारिश हुई थी। मिंटो ब्रिज अंडरपास के जलमग्न होने से कई वाहन डूब गए थे और एक मिनी ट्रक ड्राइवर की डूबने से मौत हो गई थी। बुधवार को यहां फिर से पानी भर गया। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा, जल जमाव के कारण मिंटो ब्रिज के नीचे यातायात प्रभावित हुआ है लिहाजा मोटर चालकों को वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।

दिल्लीवासियों ने सड़कों पर पानी भरने और वाहनों के फंसने के कई फोटो और वीडियो भी ट्विटर पर साझा किए। आईएमडी ने बुधवार के लिए यलो अलर्ट और अगले दो दिनों के लिए ग्रीन अलर्ट जारी किया है। वहीं दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के अनुसार, शहर में 1,400 पंप हैं। "अगर जल-जमाव है, तो यह जल्द ही साफ हो जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Heavy rain in Delhi, waterlogged in low lying areas
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: heavy rains in delhi, low-lying areas, waterlogged, imd, two days, alert issued, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved