• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार, गुरुवार को होगी भारी बारिश : आईएमडी

Heavy rain in Delhi-NCR on Wednesday, Thursday: IMD - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को अगले दो दिनों के लिए राष्ट्रीय राजधानी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया और कहा कि शहर में मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। साथ ही कहा है कि मंगलवार और बुधवार शाम को भारी बारिश के एक-दो झोके आ सकते हैं। मौसम ब्यूरो ने चेतावनी दी है कि भारी बारिश से सड़कों पर पानी भरने, निचले इलाकों में जलभराव जैसी समस्याएं हो सकती हैं। इसके कारण पानी और बिजली जैसी सेवाओं में व्यवधान आ सकता है और यातायात भी बाधित हो सकता है।

दिल्ली स्थित क्षेत्रीय मौसम अनुमान केंद्र के अनुसार, "29 जुलाई से 30 जुलाई की शाम के दौरान दिल्ली-एनसीआर में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश (65 मिमी से अधिक) के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।"

आईएमडी के क्षेत्रीय अनुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, "वर्तमान में मानसून की निम्न दबाव की रेखा हिमालय की तलहटी के करीब चल रही है। 28 जुलाई की शाम से यह दक्षिण की ओर खिसक जाएगी और 28 जुलाई से 30 जुलाई की शाम के दौरान दिल्ली-एनसीआर के बहुत करीब से गुजरेगी।"

उन्होंने कहा कि मंगलवार और बुधवार की रात को अरब सागर से दक्षिण-पश्चिमी हवाएं और बंगाल की खाड़ी से पूर्वी हवाएं हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तर-पूर्वी राजस्थान तक पहुंचेंगी।

उन्होंने आगे कहा, "लिहाजा इनके प्रभाव के चलते इन क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा भी होगी।"

आईएमडी के अनुसार, सफदरजंग वेधशाला ने जुलाई में शहर में 226.8 मिमी बारिश दर्ज की है।

इस बीच मंगलवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 37 और 28.7 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा, वहीं बुधवार को 35 और 26 डिग्री सेल्सियस और गुरुवार को 33 और 25 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Heavy rain in Delhi-NCR on Wednesday, Thursday: IMD
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: imd, delhi-ncr, wednesday, thursday, will be heavy rain, meteorological department, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved