• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बंगाल में संग्राम: ममता बोली, योगी को रैली की इजाजत नहीं दी, जानें

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने आज सीबीआई और ममता सरकार के बीच चल रहे विवाद का पटाक्षेप करते हुए कहा कि पुलिस कमीश्नर राजीव कुमार को सीबीआई की पूछताछ के लिए आना पडेगा।
सुप्रीम कोर्ट ने सारदा चिटफंड घोटाले में पूछताछ के लिए कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश दिया है। सर्वोच्च न्यायालय ने यह भी साथ करते हुए कहा कि राजीव की फिलहाल गिरफ्तारी नहीं होगी। सुप्रीम कोर्ट ने साथ ही राज्य के मुख्य सचिव, डीजीपी और कोलकाता पुलिस कमिश्नर को मानहानि याचिका पर नोटिस भेज दिया है। इस मामले अब अगली सुनवाई 20 फरवरी को होनी है।


उडीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि कोई भी व्यक्ति बीते एक साल से हमारे संपर्क में नहीं रहा है। हमारी पार्टी का बयान था कि हमारे राज्य में घटनाओं के साथ हमें क्या करना था। हम चाहते हैं कि सीबीआई एक पेशेवर और गैर राजनीतिक तरीके से काम करे।


पश्चिम बंगाल में बीजेपी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। पश्चिम बंगाल सरकार ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पुरुलिया में रैली की इजाजत नहीं दी है। पुरुलिया के एसपी के मुताबिक अगर योगी रैली करते हैं, तो उन पर कार्रवाई की जाएगी। इस बीच खबर है कि बीजेपी नेता शहनवाज हुसैन को भी रैली की इजाजत नहीं दी गई है। एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने भी कहा है कि बंगाल सरकार ने उनके हेलिकॉप्टर को उतरने की इजाजत नहीं दी है।

ममता बनर्जी ने कहा कि मैं उन सभी राजनीतिक दलों का धन्यवाद करती हूं, जो मेरे समर्थन में आगे आए। मैं मीडिया को सभी डॉक्युमेंट उपलब्ध कराऊंगी। आप खुद तय करिए क्या सच है और क्या झूठ। मैं तब तक सीबीआई का सम्मान करूंगी, जब तक वह निष्पक्ष है। सीबीआई को राजनीति से प्रेरित होकर काम नहीं करना चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद बोले रविशंकर, आज हमने पार्टी की तरफ से अन्य सवाल पूछे हैं। लाखों छोटे निवेशकों को ठगा गया। ममता जी इसपर चुप क्यों हैं? दूसरी राजनीतिक पार्टियां इसपर चुप क्यों हैं?


ममता बनर्जी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को रैली करने दो। अपना यूपी तो संभाल नहीं पा रहे हैं, पुलिसवाले मारे जा रहे हैं। मॉब लिंचिंग हो रही है लेकिन वह यहां बंगाल घूम रहे हैं।

ममता बनर्जी ने धरने को आगे जारी रखने के बारे में कहा कि अपने नेताओं से चर्चा करने के बाद ही धरने को जारी या स्थगित करने का निर्णय करेंगे।

ममता बनर्जी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का हम सम्मान करते हैं। हमारी नैतिक आधार पर जीत हुई है। केन्द्र सरकार राज्य के कार्यों में उल्लंघन कर रही है। सीबीआई टीम बिना नोटिस पुलिस कमीश्नर से मिलने गई थी।
कोर्ट के निर्णय के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि न्यायालय के सारे तथ्य देखने के बाद ही कुछ कह पाऊंगी।
मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि पुलिस कमीश्नर राजीव कुमार की फिलहाल गिरफ्तारी नहीं होगी।- मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि पुलिस कमीश्नर सीबीआई के सामने पेश हों।
-मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि हम चाहते हैं कि पुलिस कमिश्रर पूछताछ में सहयोग करें। पुलिस कमीश्नर सीबीआई के सामने पेश हो।
-आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू पश्चिम बंगाल में आज सीएम ममता बनर्जी से मिलने जाएंगे। -बंगाल सरकार के वकील ने कहा कि पुलिसवालों को परेशान किया जा रहा है।
-मुख्य न्यायाधीश ने कहा , राजीव कुमार से पूछताछ में क्या दिक्कत हैं।
-सीबीआई ने कहा , एसआईटी ने तृणमूल कांग्रेस को चंदा देने वाली कम्पनियों को राजीव कुमार ने बचाने का काम किया है।
-

सुप्रीम कोर्ट में अटॉर्नी जनरल ने कहा है कि सुबूतों के साथ छोड़छाड़ की गई है और SIT द्वारा टीएमसी से जुड़े लोगों की सही से जांच नहीं की गई।

-इस बीच सूत्रों से खबर आ रही है कि सीबीआई ने इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड नष्ट करने के सबूत पेश किए। इसके अलावा 14 पेज का पूरक हलफनामा दिया है ।कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर आरोप लगाया गया कि वह मामले में पहले एसआईटी में थे, लेकिन बाद में आरोपी के साथ मिलीभगत कर सबूत नष्ट किए।

- फिल्म अभिनेत्री , टीएमसी नेता इंद्राणी हल्दर कोलकाता में धरना स्थल पर CM ममता बनर्जी से मिलने पहुंचीं। आपको बताते जाए कि मुख्यमत्री ममता बनर्जी तीन फरवरी की रात से धरना दे रही हैं।


-जानकारी के मुताबिक, सुबह 10.30 बजे के बाद सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई शुरू हो सकती है।

-सुप्रीम कोर्ट में आज ममता बनाम सीबीआई मामले की सुनवाई जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस गुप्ता की बेंच करेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hearing of Supreme Court today in the case of CBI and Rajiv cops, here.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: trinamool congress, mamata banerjee, supreme court, cbi, rajiv, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved