• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सरकार के आलोचकों पर हमले नहीं होने की गारंटी दें : उमर खालिद

नई दिल्ली। दिल्ली में जानलेवा हमले में जीवित बचने के एक दिन बाद जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र उमर खालिद ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में यह आश्वासन दे कि सरकार के आलोचकों को निशाना नहीं बनाया जाएगा। खालिद ने सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट में कहा, ‘‘मोदीजी, आपने अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण के लिए सुझाव मांगे है। मेरे पास एक सुझाव है क्या आप अपने संबोधन में यह गारंटी देंगे कि आपकी सरकार और आपकी कई नाकामियों की आलोचना करने वालों पर हमले नहीं होंगे।’’ बता दें कि प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण के लिए देश के नागरिकों से सुझाव मांगे थे।

मोदी के आग्रह के जवाब में अपनी पोस्ट में जेएनयू छात्र ने कहा कि सोमवार को उन पर किया हमले का उद्देश्य उन्हें डराकर चुप कराना था। क्या स्वतंत्रता का अर्थ यह भी है कि इस देश के नागरिकों को अन्याय के खिलाफ मुखर होने के अपराध के लिए मरने के लिए तैयार होना होगा।

उमर खालिद ने कहा, ‘‘तथ्य यह है कि स्वतंत्रता दिवस से दो दिन पहले राष्ट्रीय राजधानी के सर्वाधिक सुरक्षा वाले क्षेत्रों में से एक में एक हथियारबंद हमलावर ने मुझ पर दिन के उजाले में हमला करने की हिम्मत की, जो कानून का डर न होने या सजा न मिलने के विश्वास को दर्शाता है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि अगर कल उनके साथ कुछ हुआ तो इसके लिए केवल उस अज्ञात बंदूकधारी को जिम्मेदार नहीं समझें।

उन्होंने कहा कि वास्तविक अपराधी वे हैं, जो पद की शक्तियों नफरत, रक्तपात और भय के वातावरण बना रहे हैं। जिन लोगों ने हत्यारों और मॉब लिंचिंग की भीड़ को पूरी तरह से दंडमुक्त माहौल दिया है...सत्तारूढ़ दल (भाजपा) के उन प्रवक्ता और प्राइम टाइम एंकर और टीवी चैनल जिन्होंने मेरे बारे में निराधार झूठ बोले हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Guarantee no attack on critics of government: Umar Khalid to PM Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: guarantee, attack, critics of government, umar khalid, pm modi, independence day speech, prime minister narendra modi, prime minister, narendra modi, jnu, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved