• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

जानें, गांधी परिवार में किस-किसने, कितनी-कितनी बार किया सुरक्षा का उल्लंघन

नई दिल्ली। गांधी परिवार से स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) का सुरक्षा कवच वापस लिए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों ने कहा है कि वे सुरक्षा का लगातार उल्लंघन करते रहे हैं, शायद इसी के चलते सरकार ने यह कदम उठाया होगा। सरकारी सूत्र ने बताया कि राहुल गांधी ने 2005 से 2014 तक देश के अलग-अलग हिस्सों में नॉन-बुलेट रजिस्टेंट व्हीकल (नॉन-बीआर वाहन) में 18 बार यात्रा की। यह एक गंभीर उल्लंघन है।

इसके अलावा 2015 से इस वर्ष मई तक पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा 1892 मौकों पर दिल्ली में नॉन-बीआर वाहनों में यात्रा की गई। इस हिसाब से राहुल ने एक दिन में लगभग एक बार सुरक्षा कवच तोड़ा है। दिल्ली के बाहर की बात करें तो इस साल जून तक 247 मौकों पर उन्होंने नॉन-बीआर वाहनों का उपयोग यात्रा के लिए किया।

इतना ही नहीं कई मौकों पर वे वाहन की छत पर यात्रा करते नजर आए, जोकि मोटर व्हीकल एक्ट और सुरक्षा सलाह की अवेहलना है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की बात की जाए तो वे भी अपने बेटे से सुरक्षा के उल्लंघन को लेकर ज्यादा पीछे नहीं हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Government sources tells, Gandhi family indulged in many security breach
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: government sources, gandhi family, security breach, rahul gandhi, sonia gandhi, priyanka gandhi, spg, special protection group, non bullet resistance vehicle, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved