• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

एससी, एसटी विधेयक में संशोधन करने को तैयार सरकार, इसी सत्र में आएगा विधेयक

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने बुधवार को दलितों को अत्याचार से बचाने वाले विधेयक को संशोधन करने की मंजूरी दे दी है। इस विधेयक को सरकार इसी सत्र में पास करवाने का प्रयास करेगी।

केन्द्र सरकार से दलित संगठनों और लोक जनशक्ति पार्टी का दबाव लगातार बना हुआ था कि सरकार इस एससी, एसटी विधेयक पर संशोधन करने का विधेयक इसी सत्र में लेकर आए। भाजपा को भी लग रहा था कि दलित समाज में उनकी जो पकड़ बनी है वह कमजोर हो जाएगी।

अभी हाल ही में लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान ने कहा था कि आठ अगस्त से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एससी, एसटी में संशोधन विधेयक नहीं लेकर आए तो 9 अगस्त को दलित सेना दलितों के साथ मिलकर प्रदर्शन करने उतर जाएगी। एलजीपी के साथ जनता दल यू ने भी समर्थन किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दलित संगठनों की ओर से 9 अगस्त को प्रदर्शन करने के आह्वान के मध्यनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंत्रीमंडल ने यह यह निर्णय लिया है कि एससी, एसटी वाले विधेयक में कोई भी बदलाव नहीं होगा। यह विधेयक इसी सत्र में पेश करने की तैयारी की जा रही है।

उल्लेख है कि सुप्रीम कोर्ट ने इसी वर्ष के प्रारंभ में एससी-एसटी एक्ट के कुछ अहम नियमों को ये कहते हुए निरस्त कर दिया था कि इनका बहुत अधिक दुरुपयोग हो रहा है। कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ दलित संगठनों ने 2 अप्रेल को देश में विरोध प्रदर्शन किया था।

कोर्ट के इस फैसले के बाद से ही केन्द्र सरकार बैकफुट पर आ गई थी। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सहित दूसरे विपक्षी दलों ने भाजपा की सरकार पर दलित विरोधी होने का आरोप लगातार लगा रहे थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Government ready to amend SC, ST Bill,Bill will come in the same session
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: government, sc, st bill, session, bjp, ljp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved