• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

रेलवे और रक्षा मंत्रालय मेें नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका

जयपुर। भारतीय रेलवे में भर्ती होने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। भारतीय रेलवे ने ग्रुप डी में 2.5 लाख नौकरियों को भरने के लिए अधिकारिक अधिसूचना की घोषणा कर दी है। वहीं, आईटीआई युवाओं के लिए भी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। नॉर्थन रेलवे ने तकनीकी कर्मचारियों के 3162 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन की अंतिम तिथि 27 जनवरी 2018 है। अभ्यर्थियों की मेरीट लिस्ट 15-20 फरवरी के बीच जारी होने की संभावना है। भर्ती से पहले अभ्यर्थियों की शारीरिक जांच भी होगी। वेस्ट-सेन्ट्रल रेलवे ने ग्रुप सी और डी के कई पदों के लिए आवेदन मांगे है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 जनवरी है।

वहीं, रक्षा मंत्रालय के अधीन आने वाले 27 फील्ड एम्युनिशन डिपो सीओ 56 एपीओ ने विज्ञप्ति जारी कर 291 पदों के लिए आवेदन मांगे है। यह भर्ती ग्रुप सी के तहत एलडीसी, ट्रेड्समैन मेट सहित विभिन्न पदों के लिए होगी। इसके लिए अप्लाई करने वाले युवाओं को 12 जनवरी तक आवेदन भेजना अनिवार्य है। मध्य रेलवे ने भी सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए 775 पदों पर आवेदन मांगे है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 जनवरी है।

रेलवे में 2.5 लाख नौकरियां, अधिसूचना जारी

भारतीय रेलवे विभाग ने रेलवे ग्रुप डी भर्ती 2017 के माध्यम से 2.5 लाख नौकरियों को भरने के लिए आधिकारिक अधिसूचना की घोषणा की है। उम्मीदवार जल्द ही अपने रेलवे ग्रुप डी नौकरियां ऑनलाइन आवेदन भेज सकते हैं। रेलवे ग्रुप डी में चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होगा। हालांकि, रेलवे ने ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि और परीक्षा का तारीख की घोषणा नहीं की है। लेकिन, रेलवे जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा करेगा।

आईटीआई युवाओं के लिए अच्छी खबर

नॉर्थन रेलवे ने अपरेंटिस अधिनियम, 1961 के तहत 3162 अपरेंटिस के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आप आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 जनवरी 2018 से पहले आवेदन कर सकते हैं।

पोस्ट नाम: अपरेंटिस
रिक्ति की संख्या: 3162
शैक्षिक योग्यता: 10वीं और 12वीं कक्षा उत्तीर्ण। किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रासंगिक ट्रेडों में आईटीआई या इसके समकक्ष।
आयु सीमा: 27.01.2018 को न्यूनतम और अधिकतम आयु सीमा 15 से 24 वर्ष।
चयन प्रक्रिया: चयन मैट्रिक और आईटीआई दोनों में मेरिट पर किया जाएगा।
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 27.01.2018

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Good news for youth, many vacancies in Railway and Defense Ministry
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: good news, many vacancies, railway, defense ministry, iti, jobs, service, employment, northern railway, ldc, apprentice, rpf, eligibility, career news in hindi, physical test, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

करियर

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved