• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गांधी परिवार को कांग्रेस में नेतृत्व की भूमिका से हट जाना चाहिए - कपिल सिब्बल

Gandhi family should step down from leadership role in Congress - Kapil Sibal - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के कुछ दिनों बाद, पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने मंगलवार को मांग की है कि 'गांधियों को नेतृत्व की भूमिका से हटकर किसी और को पार्टी का नेतृत्व करने का मौका देना चाहिए।' 2014 की चुनावी हार के बाद से कांग्रेस कुछ मौकों को छोड़कर लगातार चुनाव हार गई है। उन्होंने कहा, "सीडब्ल्यूसी ने पार्टी नेतृत्व में विश्वास व्यक्त किया है, लेकिन सीडब्ल्यूसी के बाहर के लोगों को लगता है कि अन्यथा कई ने पार्टी और नए नेताओं को छोड़ दिया है। किसी और को पार्टी का नेतृत्व करने का मौका दिया जाना चाहिए।"

सिब्बल पार्टी के भीतर सुधार लाने के लिए सोनिया गांधी को लिखे गए पत्र के हस्ताक्षरकर्ताओं में से एक हैं, लेकिन रविवार को सीडब्ल्यूसी की बैठक में सूत्रों का कहना है कि गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा ने नेतृत्व परिवर्तन का मुद्दा नहीं उठाया।

रविवार को सीडब्ल्यूसी में सोनिया गांधी ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ नेतृत्व से हटने की पेशकश की थी, लेकिन सीडब्ल्यूसी ने इसे ठुकरा दिया था।

कांग्रेस कार्यसमिति ने रविवार को विधानसभा चुनाव के नतीजों पर चर्चा के लिए अपनी मैराथन बैठक के बाद अंतरिम पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भरोसा जताया। उन्हें 'आवश्यक और व्यापक' संगठनात्मक परिवर्तन करने के लिए भी अधिकृत किया गया था।

सीडब्ल्यूसी ने सर्वसम्मति से सोनिया गांधी के नेतृत्व में अपने विश्वास की पुष्टि की और कांग्रेस अध्यक्ष से आगे बढ़कर नेतृत्व करने, संगठनात्मक कमजोरियों को दूर करने, राजनीतिक चुनौतियों का सामना करने के लिए आवश्यक और व्यापक संगठनात्मक परिवर्तनों को प्रभावित करने का अनुरोध किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gandhi family should step down from leadership role in Congress - Kapil Sibal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kapil sibal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved