• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम का प्रधानमंत्री मोदी के दिए बयान पर पलटवार

Former Finance Minister P Chidambaram rejection of Prime Minister Modi statement - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। यूपीए के शासनकाल में कर्ज देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने रविवार को पूछा कि राजग सरकार को जनता को यह बताना चाहिए कि उनके समय में दिए गए कितने ऋण डूब गए हैं। कांग्रेस नेता ने इस सम्बंध में ट्वीट किए, उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि मई 2014 के बाद कितना कर्ज दिया गया और उनमें से कितनी राशि डूब गई । इसकी भी जनता को जानकारी उपलब्ध करवाए। चिदंबरम ने बताया कि यही सवाल संसद में पूछा गया है, अभी तक उसका जवाब नहीं मिला है।

चिदम्बरम ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी जब कहते हैं कि संप्रग सरकार के समय दिया कर्ज डूब गया, इस बात को अगर सही मान लिया जाए तो उनमें से कितना कर्जा मौजूदा राजग सरकार के कार्यकाल में नवीकरण किया गया और उनमें से कितने को रॉल ओवर किया गया। पूर्व वित्त मंत्री ने बताया कि उन कर्जों को वापस क्यों नहीं लिया गया? उन कर्जों को एवरग्रीन करने की क्या आवश्यकता पड गई। आपको बताए कि एवरग्रीन ऋण ऐसा कर्ज होता है, जिसमें एक खास अवधि के भीतर मूलधन का भुगतान करने की जरूरत नहीं पडती है। उल्लेख है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस नीत पूर्ववर्ती संप्रग सरकार को एनपीए के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। 12 बड़े डिफॉल्टरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। इन पर 1.75 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है और उन्हें 2014 से पहले यह कर्ज दिया गया था।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Former Finance Minister P Chidambaram rejection of Prime Minister Modi statement
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: p chidambaram rejection, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved