• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

MP के सियासी संकट के बीच पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा, दलबदलू नेताओं पर लगे 6 साल की पाबंदी

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश सरकार पर पनपे सियासी संकट के बीच दलबदल विरोधी कानून एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी ने यह सुझाव दिया है कि इस कानून में बड़े बदलाव की जरूरत है और खासतौर पर जो विधायक दलबदलू हैं, उन पर छह साल तक चुनाव लडऩे पर पाबंदी लगाने की जरूरत है।

इस संबंध में पूछे गए एक सवाल पर कुरैशी ने आईएएनएस से कहा कि मैंने इसलिए कहा कि अगर किसी नेता ने अपनी पार्टी के लिए चुनाव लड़ा और जनता ने उसे उसकी पार्टी के लिए वोट दिया, लेकिन बाद में वही नेता किसी और पार्टी में चला गया तो उस वोटर के साथ धोखा हुआ है। कुरैशी ने एक उदाहरण देते हुए कहा कि जनता ने कांग्रेस को वोट दिया, लेकिन पैसे ने उस सरकार को तोडक़र भाजपा की सरकार बना दी। यह उल्टा भी हो सकता है।

कुरैशी ने एक बार फिर इस बात का जिक्र करते हुए कहा कि मैं बस ये एक मिसाल दे रहा हूं। कुरैशी ने कहा कि हॉर्स ट्रेडिंग (नेताओं की खरीद फरोख्त) को रोकने के लिए ही दलबदल विरोधी कानून बना था। मगर इस समय इसके मद्देनजर कोई फायदा नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को एक स्थिरता चाहिए होती है और बार-बार चुनाव होना जनता के साथ गलत है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Former Chief Election Commissioner SY Quraishi says, Defectors should be banned for 6 years
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former chief election commissioner sy quraishi, defectors, banned for 6 years, sy qureshi, madhya pradesh, horse treading, congress, bjp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved