• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

AIR STRIKES पर विदेशी मीडिया - हमला सिर्फ आतंक पर, सेना नहीं थी लक्ष्य

Foreign media on air strikes - the attack was just terror, the army was not the target - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवानों की शहादत का बदला लेने की खबर विदेशी मीडिया में भी छाई रही। भारत द्वारा पाकिस्तान सीमा में घुसकर की गई एयर स्ट्राइक को दुनियाभर के बड़े मीडिया संस्थानों व प्रतिष्ठित अखबारों ने अपनी कवरेज में शामिल किया। अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में भारत की इस र्कारवाई को गैर सैन्य प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करार दिया।


न्यूयॉर्क टाइम्स ने इसे सोचा समझा प्रतिशोध बताया
न्यूयॉर्क टाइम्स ने बालाकोट में आतंकी शिविरों पर भारत की एयर स्ट्राइक को सोची समझी चाल बताया। पुलवामा हमले के बाद जनता के गुस्से को स्वीकार करने के लिए भी प्रतिशोध के जोखिम को कम किया गया। इस मामले को आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर यह कहते हुए भी देखा गया कि मतदाताओं ने मांग की है कि नई दिल्ली पाकिस्तान के खिलाफ कश्मीर हमले का जवाब दे।


वाशिंगटन पोस्ट ने बताया दोनों देशों की गहरी हताशा
वाशिंगटन पोस्ट ने इसे दो परमाणु-सशस्त्र पड़ोसियों के बीच शत्रुता में गंभीर वृद्धि बताते हुए कहा कि यह एयर स्ट्राइक आतंकवादियों को पनाह देने के लिए पाकिस्तान के साथ भारत की गहरी हताश का प्रतिबिंब है।



बीबीसी न्यूज ने लिखा बड़े पैमाने पर तनाव की स्थिति
भारत-पाक संबंधों में तनाव के बारे में बात करते हुए, बीबीसी समाचार ने अपनी रिपोर्ट में कहा, पाकिस्तानी क्षेत्र के अंदर भारतीय हवाई हमलों ने एक लक्ष्य के साथ हमला किया जिसके बाद बड़े पैमाने पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। पाकिस्तान में आतंकवादियों के प्रशिक्षण शिविर वर्षों से अस्तित्व में हैं।



डैली ग्लोबल टाइम्स ने बताया एलओसी का उल्लंघन
चीन के दैनिक ग्लोबल टाइम्स ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए लिखा कि भारतीय युद्धक विमानों ने कश्मीर क्षेत्र में नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया और कई बम गिराए।


अल जज़ीरा ने आम चुनाव को बताया कारण
हमले को अपेक्षित बताते हुए अल जज़ीरा ने कहा कि भारत सरकार पर कश्मीर हमले के मद्देनजऱ कार्रवाई करने का बहुत दबाव था। इसकी एक वजह यह थी कि इस क्षेत्र में सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की यात्रा थी। समाचार चैनल ने भी आम चुनावों के मद्देनजर इसे भारत की ओर से एक प्रत्याशित कार्रवाई बताया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Foreign media on air strikes - the attack was just terror, the army was not the target
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: foreign media on air strikes - the attack was just terror, the army was not the target iaf strikes pakistan indo-pak, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved