• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राज्यसभा में वित्त मंत्री ने कहा-विकास दर में आई कमी, लेकिन यह मंदी नहीं और न होगी

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को राज्यसभा में कहा कि विकास दर में कमी आई है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मंदी है। सीतारमण ने बताया कि 2009-2014 के अंत में भारत की वास्तविक सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर 6.4 फीसदी थी, जबकि 2014-2019 के बीच यह 7.5 प्रतिशत पर थी।

यदि आप अर्थव्यवस्था को समझदारी से देख रहे हैं, तो समझेंगे कि विकास दर में कमी आई है, लेकिन यह मंदी नहीं है और न होगी। एनडीए की सरकार में अर्थव्यवस्था का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) में बढ़ोतरी हुई है। सरकार ने सफलतापूर्वक महंगाई पर नियंत्रण किया है।

अर्थव्यवस्था की रफ्तार में सुधार परसेप्शन पर आधारित है, क्योंकि यह सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर निर्भर कर रहा है। साल 2009-14 के दौरान 189.5 अरब डॉलर, जबकि एनडीए की सरकार में महज पांच साल में 283.9 अरब डॉलर का निवेश आया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Finance minister Nirmala Sitharaman said in rajya sabha, Growth down, but there will not be recession ever
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: finance minister nirmala sitharaman, rajya sabha, nirmala sitharaman, finance minister, fdi, nda, economy, gdp, congress, anand sharma, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved