• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया, आधार ने दी विकास को नई गति

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आधार कार्ड को एक 'गेम चेंजर' के तौर पर विकसित करने के लिए 'निर्णायक' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय देते हुए रविवार को कहा कि विशिष्ट पहचान संख्या (यूआईडी) की सहायता से सरकार ने पिछले कुछ सालों में कई नकली और फर्जी लाभकर्ताओं को हटाकर लगभग 90,000 करोड़ रुपये की बचत की है। मोबाइल फोन नंबरों और बैंक खातों में 'आधार' को एच्छिक करने के सरकार के निर्णय को कानूनी सहयोग प्रदान करने के लिए लोकसभा में विधेयक पारित करने के दो दिन बाद जेटली ने अपने ब्लॉगपोस्ट में कहा कि कांग्रेस की अगुआई वाली भूतपूर्व संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार का 'आधार' अपने विरोधाभासों और अनिश्चयों के कारण अपर्याप्त था।

जेटली ने कहा, "सरकार का अनुमान है कि 'आधार' का उपयोग कर पिछले कुछ सालों में मार्च 2018 तक 90,000 करोड़ रुपये तक बचाए हैं। कई नकली, अस्तित्वहीन और फर्जी लाभकर्ताओं को हटा दिया गया है।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Finance Minister Arun Jaitley say , Aadhaar gives new momentum to development
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: finance minister arun jaitley, aadhaar, ayushman india, आयुष्मान भारत, वित्त मंत्री अरुण जेटली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आयुष्मान भारत \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved