• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बाप-बेटी की जोड़ी ने रचा इतिहास, समान फॉर्मेशन में उड़ाए हॉक-132 विमान

Father-daughter duo created history, Hawk-132 aircraft flown in similar formation - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । पिता-पुत्री की जोड़ी ने हाल ही में एक ही फाइटर फॉर्मेशन के हिस्से के रूप में उड़ान भरकर वायुसेना में इतिहास रच दिया।

एयर कमोडोर संजय शर्मा, जो भारतीय वायु सेना में एक अनुभवी फाइटर पायलट हैं, और उनकी बेटी अनन्या शर्मा, जिन्हें दिसंबर 2021 में फाइटर पायलट के रूप में कमीशन किया गया था, ने 30 मई 2022 को वायु सेना स्टेशन, बीदर में हॉक-132 एडवांस्ड जेट ट्रेनर्स (एजेटी) के समान फॉर्मेशन में उड़ान भरी।

आईएएफ ने मंगलवार को कहा, पिता-बेटी की जोड़ी ने 30 मई 2022 को इतिहास रचा, एयरफोर्स स्टेशन बीदर में हॉक-132 ऐस के समान फॉर्मेशन में उड़ान भरी, जहां फ्लाइंग ऑफिसर अनन्या शर्मा के तेज और अधिक बेहतर लड़ाकू विमानों पर स्नातक होने से पहले प्रशिक्षण ले रही हैं।

इसमें आगे कहा गया है कि आईएएफ में ऐसा कोई पिछला उदाहरण नहीं है जहां एक पिता और उसकी बेटी एक मिशन के लिए एक ही गठन का हिस्सा थे। बयान में कहा गया, वे कामरेड थे, जिन्हें साथी विंगमैन के रूप में एक-दूसरे पर पूरा भरोसा था।

एयर कमोडोर संजय शर्मा को 1989 में भारतीय वायुसेना की लड़ाकू धारा में कमीशन किया गया था और उन्हें मिग -21 स्क्वाड्रन के साथ-साथ फ्रंटलाइन फाइटर स्टेशन की कमान संभालने के साथ लड़ाकू अभियानों का व्यापक अनुभव था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Father-daughter duo created history, Hawk-132 aircraft flown in similar formation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hawk-132 aircraft, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved