• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गाजीपुर सीमा पर लोक गीत किसानों को कर रहे प्रेरित,किसान नेता राकेश टिकैत बोले नए साल पर भी किसान यहीं रहेंगे

Farmers doing folk songs on Ghazipur border, farmers leader Rakesh Tikait said that farmers will remain here even on new year - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। गाज़ीपुर बॉर्डर पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा की सरकार बिल वापिस लेने के लिए तैयार नहीं है और किसान दिल्ली से वापिस जाने को तैयार नहीं है। नए साल पर भी किसान यहीं रहेंगे, इससे बढ़िया जगह कोई है क्या कहीं।
गौर तलब है कि जब केंद्र सरकार के साथ किसान नेताओं की बैठक यहां विज्ञान भवन में जारी थी, उस वक्त भी गाजीपुर सीमा पर आंदोलनकारी किसान शांत रहे और पंजाबी लोक गीतों के साथ खुद का मनोरंजन करते रहे। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों से हजारों किसान तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में गाजीपुर सीमा पर डेरा डाले हुए हैं।
किसानों ने एनएच 24 को अवरुद्ध कर दिया है, जो दिल्ली को मेरठ से जोड़ता है। किसान केवल आपातकालीन वाहनों को यहां से जाने की अनुमति देते हैं। कई किसान नेताओं ने राजमार्ग पर डेरा डाला हुआ है।
कई नेताओं ने अपने भाषण समाप्त करने के बाद, युवा नेताओं के लिए मंच छोड़ दिया, जिन्होंने किसानों को लोक गीतों के माध्यम से प्रेरित किया।
यहां तक बड़े स्पीकर लगे कुछ ट्रैक्टरों को गाजीपुर सीमा पर देखा गया।
ऐसे ही एक ट्रैक्टर के मालिक उत्तर प्रदेश के शामली के एक किसान शमशेर सिंह ने आईएएनएस को बताया, "ये ट्रैक्टर हमारे परिवार के सदस्य हैं। हमने अपने खेतों में काम करने के दौरान अपने मनोरंजन के लिए उन पर बड़े स्पीकर लगाए हैं।"
उन्होंने कहा, "लेकिन ये वक्त यहां किसी मनोरंजन के लिए नहीं हैं, क्योंकि हम यहां अपने अधिकारों की मांग के लिए हैं।"
इस बीच कई किसानों ने ताश खेलकर दिन के दौरान खुद को व्यस्त रखा।
बुलंदशहर के एक किसान ने कहा, "जैसा कि दिन के दौरान हमारे पास कोई काम नहीं है, हम खुद को व्यस्त रखने के लिए कार्ड खेल रहे हैं।"
शनिवार को पांचवें दौर की वार्ता एक बार फिर अनिर्णायक रही। केंद्र सरकार के मंत्रियों के साथ किसानों की अगली बैठक 9 दिसंबर को होनी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Farmers doing folk songs on Ghazipur border, farmers leader Rakesh Tikait said that farmers will remain here even on new year
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: farmers doing folk songs on ghazipur border, farmers leader rakesh tikait said that farmers will remain here even on new year, rakesh tiket, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved