• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

आंदोलन में करीब 100 किसान, 7 पुलिस जवान घायल, गाजियाबाद में कल स्कूल बंद

नई दिल्ली/गाजियाबाद। पूर्ण ऋण माफी और विद्युत दरों में कमी सहित अन्य मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर ‘किसान क्रांति यात्रा’ के बैनर तले हरिद्वार से रवाना हुए किसानों के मंगलवार को दिल्ली-उत्तर प्रदेश की सीमा पर पहुंचने पर वहां अफरा-तफरी का माहौल रहा। राजघाट तक जाने और वहां से संसद तक मार्च की योजना बनाए किसानों और पुलिस के बीच हिंसक संघर्ष देखने को मिला।
पुलिस के मुताबिक किसानों ने इस दौरान पत्थरबाजी की। इसके जवाब मेें पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और पानी की बौछारें छोड़ीं। लाठियां भी चलानी पड़ीं और रबड़ की गोलियां भी दागी गईं। ट्रैक्टरों के तार काट दिए। पहियों की हवा निकाल दी। करीब आधे घंटे तक अफरातफरी जैसे हालात में 100 से ज्यादा किसानों के चोंटें आईं, कुछ गंभीर भी हैं। वहीं, दिल्ली पुलिस के एक ACP समेत 7 पुलिसकर्मी घायल हुए।
इस दौरान किसानों से बातचीत की कोशिश भी की गई, लेकिन सरकार से मिले आश्वासनों को किसान संगठनों ने अब तक नहीं माना है। बुधवार को भी आंदोलन जारी रहने की संभावना के मद्देजनर गाजियाबाद में स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। इस पर विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। किसानों को प्रदर्शन वापस लेने के लिए मनाने की कोशिश में सरकार ने घोषणा की कि मुख्यमंत्रियों की एक समिति उनकी मांगों पर विचार करेगी, लेकिन प्रदर्शनकारी जमे रहे और उन्होंने कहा कि वे आश्वासन से संतुष्ट नहीं हैं, प्रदर्शन जारी रखेंगे।केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने किसानों के मुद्दे पर केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह से बात की, जिसके बाद केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने प्रदर्शनकारियों को उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया, लेकिन भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के अध्यक्ष नरेश टिकैत इससे सहमत नहीं हुए। उन्होंने कहा कि किसान सरकार के आश्वासन से संतुष्ट नहीं हैं। हम इस पर बात करेंगे और आगे का रुख तय करेंगे। इस बारे में हमारी समिति ही फैसला करेगी।
हालांकि कुछ प्रदर्शनकारी किसानों ने दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया। उधर, दिल्ली पुलिस इस आरोप को खारिज कर रही है। इस दौरान दिल्ली पुलिस के करीब 2500 जवान और अर्द्धसैनिक बलों के जवान तैनात रहे।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-farmers does not agree with assurances of Government, demonstration continues on Delhi-UP border
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: farmers, assurances, government, demonstration, delhi-up border, seal to delhi-up border, delhi police, union minister rajnath singh, किसान क्रांति यात्रा, दिल्ली पुलिस, किसानों का प्रदर्शन, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved