• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

PM-किसान सम्मान निधि योजना के सभी लाभार्थी उठाएंगे KCC का लाभ

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री किसान (पीएम-किसान) सम्मान निधि के लाभार्थियों को किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) का लाभ दिलाने के लिए मिशन मोड में एक अभियान शुरू किया गया है। यह अभियान अगले 15 दिनों तक चलेगा जिसके तहत पीएम-किसान के लाभार्थियों को केसीसी का लाभ उठाने के लिए जागरूक किया जाएगा। यह जानकारी केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय की ओर से मंगलवार को दी गई।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, रियायती संस्थागत ऋणों तक सभी की पहुंच सुनिश्चित करने के लिए भारत सरकार ने पीएम-किसान के सभी लाभार्थियों के लिए मिशन मोड में किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) परिपूर्णता अभियान शुरू किया है, जिससे योजना के सभी लाभार्थी किसानों को समय पर पुनर्भुगतान करने पर अधिकतम चार प्रतिशत की ब्याज दर पर फसलों एवं पशु/मत्स्य पालन के लिए अल्पकालिक ऋण प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

यह अभियान 10 फरवरी, 2020 से शुरू हो गया है और इसे अगले 15 दिनों तक चलाया जाएगा। मंत्रालय ने बताया कि इस संबंध में विस्तृत निर्देश सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों की सरकारों, सभी बैंकों के प्रबंध निदेशकों और नाबार्ड के चेयरमैन को जारी किए जा चुके हैं, जिनमें केसीसी के तहत पीएम-किसान के लाभार्थियों को कवर करने के लिए अपनाई जाने वाली प्रक्रिया का विस्तृत विवरण दिया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Farmers Credit Card saturation drive for PM-KISAN beneficiaries begins
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: farmers credit card, saturation drive, pm-kisan beneficiaries, kisan credit card, ministry of agriculture and farmer welfare, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved