• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आबकारी नीति मामला : ईडी की चौथी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में केजरीवाल का नाम

Excise policy case: Kejriwals name in EDs fourth supplementary charge sheet - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा अदालत में दाखिल चौथी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम भी दर्ज है, हालांकि आरोपी के तौर पर नहीं।


आरोपी से गवाह बने दिनेश अरोड़ा के बयान में केजरीवाल का नाम आया है।

चार्जशीट में संजय सिंह के नाम का भी उल्लेख है, लेकिन यह निर्दिष्ट नहीं किया गया है कि यह वही संजय सिंह हैं, जो आप के राज्यसभा सदस्य हैं या कोई और।

ईडी ने दावा किया है कि दिनेश अरोड़ा ने 2025 में दिल्ली में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव के लिए दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 82 लाख रुपये फंड के रूप में दिए।

दिनेश अरोड़ा के बयान में संजय सिंह का नाम भी शामिल है।

चार्जशीट में कहा गया है, "वह (दिनेश अरोड़ा) शुरू में संजय सिंह से मिले, जिसके माध्यम से वह अपने रेस्तरां 'अनप्लग्ड कोर्टयार्ड' में एक पार्टी के दौरान मनीष सिसोदिया के संपर्क में आए। संजय सिंह के अनुरोध पर उन्होंने कई रेस्तरां मालिकों से बात की और दिल्ली में अगले विधानसभा चुनाव के लिए 82 लाख रुपये के चेक सिसोदिया को सौंपे गए।"

अरोड़ा ने यह भी कहा कि उन्होंने सिसोदिया से पांच से छह बार बात की थी और संजय सिंह के साथ केजरीवाल के आवास पर एक बार मुलाकात भी की थी।

अरोड़ा ने ईडी को बताया कि उन्होंने आप नेता विजय नायर से उनके रेस्तरां में मुलाकात की, जहां उन्होंने नंबरों का आदान-प्रदान किया।

अप्रैल 2021 में नायर ने उन्हें दिल्ली आबकारी नीति पर चर्चा करने के लिए सिविल लाइंस के ओबेरॉय होटल में बुलाया था। चार्जशीट में कहा गया है कि नायर ने गौरी अपार्टमेंट में अरोड़ा को भी आमंत्रित किया था और उनसे कहा था कि वह अपने दोस्तों को साथ लाएं।

ईडी इस मामले में अब तक एक मुख्य चार्जशीट और चार सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Excise policy case: Kejriwals name in EDs fourth supplementary charge sheet
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi excise policy, ed, court, supplementary charge sheet, delhi chief minister, arvind kejriwal, sanjay singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved