• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ICICI बैंक की पूर्व प्रमुख चंदा कोचर पूछताछ के लिए ED के समक्ष पेश

नई दिल्ली। आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व प्रमुख चंदा कोचर वीडियोकॉन ऋण मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुईं। कोचर यहां ईडी कार्यालय पर सुबह 10.35 बजे पहुंचीं। कोचर के पांच मई को ईडी के समक्ष पेश नहीं होने पर आर्थिक जांच एजेंसी ने पिछले सप्ताह उन्हें अपना बयान दर्ज कराने के लिए समन भेजा था।

यह मामला 2009 और 2011 के दौरान आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकोन समूह को 1,875 करोड़ रुपए के ऋण को मंजूरी देने में कथित वित्तीय अनियमितताओं और भ्रष्ट कार्यवाही से संबंधित है। ईडी को अवैध लेन-देन से संबंधित सबूत मिले थे जिसमें न्यूपावर को करोड़ों रुपए दिए गए थे।

ईडी ने मार्च में अपनी जांच के तहत कोचर के आवास तथा कार्यालय परिसरों की सिलसिलेवार तलाशी ली थी और चंदा तथा उनके पति दीपक कोचर के साथ-साथ वीडियोकोन समूह के प्रमोटर वेणुगोपाल धूत से पूछताछ भी की थी। धूत ने कथित रूप से दीपक की कंपनी न्यूपावर रीन्यूवेबल्स लिमिटेड में अपनी कंपनी सुप्रीम एनर्जी के माध्यम से निवेश किया था जिसके बदले में चंदा कोचर आईसीआईसीआई बैंक से ऋण को मंजूरी दिला दें।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ex-ICICI Bank CEO Chanda Kochhar Appears before Enforcement Directorate
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ex-icici bank, ceo chanda kochhar, enforcement directorate, ed, deepak kochhar, venugopal dhoot, videocon, npa, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved