• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

केंद्र का दावा, सार्वजनिक सेवा केंद्रों से 1 करोड़ लोगों को मिलेगा रोजगार

नई दिल्ली। सार्वजनिक सेवा केंद्र (सीएससी) कार्यक्रम से देश में करीब 10 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा और निकट भविष्य में इसमें 1 करोड़ लोग काम करेंगे। यह बात केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यहां मंगलवार को कही। प्रसाद ने कहा, मुझे सीएसटी वीएलई (विलेज लेवेल एंटरप्रेन्योर) से ढेर सारी उम्मीदें हैं। हमारे वीएलई ही देश में बदलाव लाएंगे। सीएसटी में देश में 10 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। मुझे विश्वास है कि निकट भविष्य में एक करोड़ लोग सीएससी में काम करेंगे।

उन्होंने यह बातें सीएससी के माध्यम से आधार सेवाएं - एक अनूठी पहल कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए यह बातें कही। सीएससी कार्यक्रम इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय की पहल है। सीएससी गांवों के लिए विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक सेवाओं की डिलीवरी के लिए पहुंच बिंदु हैं, जिससे एक डिजिटली और वित्तीय रूप से समेकित समाज में योगदान होता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Employment will get 1 crore people from public service centers: Prasad
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: public service center, csc program, union information technology minister, ravi shankar prasad, employment, 1 crore people, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved