• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेगा ईडी

ED to file charge sheet against conman Sukesh Chandrashekhar - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ बी-टाउन अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज और नोरा फतेही से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गवाह के रूप में अपनी पहली अभियोजन शिकायत दर्ज करने के लिए पूरी तरह तैयार है। शनिवार को चार्जशीट दाखिल होने की संभावना है। ईडी ने इसे लेकर वरिष्ठ काउंसल से कानूनी राय ली है।

अभियोजन की शिकायत जो मूल रूप से एक चार्जशीट है, इसे पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल किया जाएगा। ईडी फिलहाल चार्जशीट की फिर से जांच कर रहा है और अपने वरिष्ठ अधिकारियों से कानूनी राय ले रही है। वे इस मामले में कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं।

ईडी का मामला दिल्ली पुलिस के केस पर आधारित है। दिल्ली पुलिस ने सुकेश पर एक उद्योगपति की पत्नी से कथित तौर पर करीब 200 करोड़ रुपये रंगदारी वसूलने का आरोप लगाया था। बाद में हवाला के जरिए पैसे में हेर फेर किया गया और क्रिप्टो करेंसी खरीदने में इस्तेमाल किया गया।

उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा कि मामले में 100 से अधिक गवाह हो सकते हैं और सुकेश और उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल के अलावा, ईडी लगभग 14 लोगों को आरोपी के रूप में नामित करेगी।

चार्जशीट में जिन लोगों को आरोपी बनाया जाएगा उनमें प्रदीप रामदानी, बी मोहन राज, दीपक रामनानी, अरुण मुथु, कमलेश कोठारी, अवतार सिंह कोचर, सुकेश चंद्रशेखर और उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल शामिल हैं। चार्जशीट में और भी लोग होंगे जिनका नाम आरोपी के तौर पर होगा।

अगर ईडी शनिवार को इसे दाखिल करने में विफल रहती है, तो आरोपी को डिफॉल्ट रूप से जमानत मिल जाएगी। इस मामले पर टिप्पणी करने के लिए ईडी का कोई अधिकारी उपलब्ध नहीं था।

सुकेश की ओर से पेश वकील अनंत मलिक ने कहा कि चार्जशीट दाखिल होने के बाद ही वह टिप्पणी करेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ED to file charge sheet against conman Sukesh Chandrashekhar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: thug, against sukesh chandrashekhar, chargesheet filed, ed, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved