• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ईडी ने दुबई में इकबाल मिर्ची की 200 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की

ED seizes Iqbal Mirchi property worth Rs 200 crore in Dubai - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । अंडरवर्ल्ड में एक और महत्वपूर्ण कामयाबी हासिल करते हुए, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को धनशोधन मामले में भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के पूर्व सहयोगी इकबाल मेमन ऊर्फ इकबाल मिर्ची की यूएई में 200 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की संपत्ति जब्त कर ली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जांच से जुड़े एक वरिष्ठ ईडी अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "हमने मिर्ची और उसके परिवार के सदस्यों के 15 संपत्तियों को जब्त किया है, जिसमें यूएई के दुबई में स्थित संपत्तियां भी शामिल हैं। इन संपत्तियों की कीमत 200 करोड़ रुपये से अधिक है। धनशोधन अधिनियम के अंतर्गत यह कार्रवाई की गई है।"

अधिकारी ने कहा कि दुबई में जब्त की गई संपत्तियों में एक मिडवेस्ट होटल अपार्टमेंट और 14 अन्य वाणिज्यिक और आवासीय संपत्तियां शामिल हैं, जिसकी कुल कीमत 203.27 करोड़ रुपये है।

अधिकारियों के अनुसार, ईडी ने पहले ही मिर्ची की लंदन, दुबई, मुंबई में 30 संपत्तियों की पहचान कर ली थी, जिसकी कीमत 1,000 करोड़ रुपये के आसपास है।

मिर्ची और उसके परिवार के खिलाफ मुंबई के प्राइम लोकेशन में सीजे हाउस, साहिल बंगला, राबिया मेसन, मरियम लॉज की कथित रूप से संदिग्ध खरीद-फरोख्त के संबंध में एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया था।

बीते वर्ष दिसंबर में, ईडी ने मामले में 573 करोड़ रुपये के कीमत की संपत्ति जब्त की थी, जिसकी कीमत अब बढ़कर 776 करोड़ रुपये हो गई है।

ईडी ने इस संबंध में पहले ही पूर्व केंद्रीय मंत्री और राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल, बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्ठी के पति राज कुंद्रा समेत अन्य से पूछताछ की थी।

ईडी ने बीते वर्ष सितंबर में मेमन और अन्य के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया था।

ईडी ने मामले के संबंध में अब तक कपिल वाधवन, धीरज वाधवन और हुमायूं मर्चेट को गिरफ्तार किया है। एजेंसी ने बीते वर्ष दिसंबर में पीएमएलए कोर्ट में इस बाबत एक आरोपपत्र दाखिल किया था।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ED seizes Iqbal Mirchi property worth Rs 200 crore in Dubai
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: iqbal mirchi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved