• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सिसोदिया ने एलजी को लिखा पत्र, टोल टैक्स घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की

Dy CM Sisodia writes to Delhi L-G, demands CBI probe in toll tax scam - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना को पत्र लिखकर दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में 6,000 करोड़ रुपये के कथित टोल टैक्स घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की। सिसोदिया ने हिंदी में लिखे गए पत्र में कहा, "दिल्ली के नगर निगम में एक बड़े भ्रष्टाचार की ओर आपका ध्यान आकर्षित करते हुए, मैं आपसे अनुरोध करना चाहता हूं कि इस मामले में सीबीआई जांच करवाएं और भ्रष्टाचार में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। इस भ्रष्टाचार के कारण एमसीडी को लगभग 6,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।"

उन्होंने राजधानी में प्रवेश करने वाले वाणिज्यिक वाहनों से वसूले गए टैक्स में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया।

इस घटनाक्रम से पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को एमसीडी पर आरोप लगाया था कि उसने टोल टैक्स कंपनियों के साथ मिलीभगत कर सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुंचाया है।

सिसोदिया ने एक ट्वीट में कहा, "मैंने दिल्ली नगर निगम में 6,000 करोड़ रुपये के टोल टैक्स घोटाले की जांच सीबीआई से कराए जाने के लिए एलजी साहब को पत्र लिखा है। रोजाना दिल्ली में आने वाले करीब 10 लाख कमर्शियल वाहनों से लिया गया पैसा मिलीभगत से खा लिया गया।"

उन्होंने कहा कि हर दिन 10 लाख वाणिज्यिक वाहन दिल्ली आते हैं और उन वाहनों से कर वसूला जाता है, लेकिन यह कथित तौर पर एमसीडी तक नहीं पहुंचा।

सिसोदिया ने पत्र में कहा है कि यह एक बड़ा घोटाला है, जिसकी सीबीआई से तुरंत जांच होनी चाहिए और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Dy CM Sisodia writes to Delhi L-G, demands CBI probe in toll tax scam
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dy cm sisodia writes to delhi l-g, demands cbi probe in toll tax scam, toll tax scam, cbi, manish sisodia, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved