• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में बर्फबारी : दिल्ली-NCR में बारिश

नई दिल्ली। पूरे देश में ठंड का कहर जारी है। कश्मीर, श्रीनगर, हिमाचल और गुलमर्ग में भारी बर्फबारी चल रही है। गिरते पारे के बीच लगातार हो रही बर्फबारी से जीवन अस्त व्यस्त है। पहाड़ों पर बर्फबारी का मैदानों में असर दिख रहा है। दिल्ली-एनसीआर में रविवार की सुबह हल्की-फुल्की बूंदाबादी हुई है।

जिंदगी की रफ्तार पर लगा ब्रेक--जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में इतनी भयानक बर्फबारी हुई है कि हर कोई ठिठुर गया है। कश्मीर का कोना-कोना कुदरत की सफेद चादर में लिपटा हुआ है। बेहिसाब बर्फबारी ने कश्मीर घाटी में लोगों की जिंदगी जम गयी है। आसमान से लगातार सफेद आफत गिर रही है। लोगों का कहीं आना-जान मुश्किल हो गया है। पेड़ों के ऊपर भी बर्फ की मोटी चादर फोम की तरह जमी है। एक इंच भी जमीन का दर्शन मुश्किल हो गया है। बर्फ में पेड़ों की जड़े अदृश्य हो गयी हैं।
श्रीनगर : फ्लाइट न‍िरस्त, नेशनल हाईवे भी बंद---बर्फबारी की वजह से शनिवार से श्रीनगर एयरपोर्ट से कोई विमान उड़ान नहीं भर सका है। शुक्रवार की शाम श्रीनगर में उतरे जहाज रनवे और मौसम साफ होने का इंतजार कर रहे हैं। प्रचंड बर्फबारी से जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे भी बंद हो गया है। रास्तों से बर्फ को हटाने का काम लगातार जारी है। लेकिन, कुदरत के आगे तमाम सरकारी कोशिशें बौनी साबित हो रही हैं
बारिश ने दिल्ली में ठंड बढ़ाई ---दिल्ली में रविवार देर रात से हो रही बारिश ने राजधानी में ठंड बढ़ा दी है। दिल्ली में आधी रात से हो रही बारिश के बाद तापमान में पहले के मुताबिक अधिक गिरावट होने का अनुमान है। शनिवार की धुंध को देखते हुए मौसम विभाग ने संभावना जताई थी कि शनिवार शाम के बाद तेज हवाएं व गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। रविवार सुबह हुई हल्की बौछार से तापमान में तेजी से गिरावट महसूस की जा रही है। बारिश के बाद प्रदूषण के स्तर में भी गिरावट होने का अनुमान लगाया जा रहा है।
10 इंच की रिकॉर्ड बर्फ की मोटी परत--आपको बता दें कि श्रीनगर में शनिवार सुबह तक 10 इंच की रिकॉर्ड बर्फ की मोटी परत बनी। वहीं, गुलमर्ग के प्रसिद्ध स्की-रिजॉर्ट में भी 2 फीट तक बर्फ जमी. इसके अलावा काजीगुंड 11 इंच, कुकर्नाग में 3 इंच, पहलगाम में 16 इंच और कुपवाड़ा में 17 इंच तक बर्फ अभी तक पड़ चुकी है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-drizzling in parts of the ncr it will increase the cold in delhi and ncr
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: drizzling in parts of the ncr, increase cold in delhi-ncr, दिल्ली-एनसीआर, बारिश, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved