• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

धनतेरस 2019 : सोना-चांदी पर छाई महंगाई! हल्के आभूषणों की मेकिंग पर बड़ी छूट

नई दिल्ली। धनतेरस से पहले भारतीय सर्राफा बाजार में इस बार हल्के आभूषणों की खास तैयारी की गई है, क्योंकि सोने और चांदी के भाव ऊंचे होने से हल्के आभूषणों में ग्राहकों की दिलचस्पी ज्यादा रहने की उम्मीद की जा रही है। भारत में महंगी धातुओं की खरीद के लिए धनतेरस को शुभ-मुहूर्त माना जाता है। धन-तेरस और पुष्य नक्षत्र के अवसर पर पूरे साल में सबसे ज्यादा सोने और चांदी व हीरे के आभूषणों की खरीद होती है।

जयपुर के आभूषण कारोबारी सुशील मेघराज ने आईएएनएस को बताया कि हर साल की तरह इस बार भी धनतेरस से पहले गुलाबी शहर का सर्राफा बाजार सज चुका है और ग्राहकों का इंतजार किया जा रहा है।

खास तैयारी को लेकर पूछे गए सवाल पर मेघराज ने कहा, पिछले साल के मुकाबले इस साल सोने-चांदी के भाव काफी ऊंचे हैं, इसलिए ग्राहकों के बजट को ध्यान में रखते हुए हल्के आभूषणों की खास तैयारी की गई है और मेकिंग पर 15-25 फीसदी तक की छूट की पेशकश की जा रही है। आभूषण कारोबारियों ने बताया कि सोने और चांदी के हल्के आभूषणों के लुभावने डिजाइन तैयार किए गए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Dhanteras 2019 : Gold and Silver rates are high, rebate on making of light weight ornaments
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dhanteras 2019, gold, silver, rates are high, rebate on making, light weight ornaments, diwali 2019, deepawali 2019, jewellery, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved