• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विदेशी जमीन पर प्रदर्शन ने शास्त्री को हेसन पर दिलाई जीत

Demonstration on foreign ground gave Shastri victory over Hessen - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने रवि शास्त्री को अगले दो साल के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। इस रेस में शास्त्री ने न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को पीछे किया है। हेसन ने हालांकि शास्त्री को ट्वीट कर बधाई दी है। शास्त्री के कोच नियुक्त किए जाने पर हेसन ने ट्वीट किया, "आपको दोबारा कोच नियुक्त किए जाने पर बधाई हो रवि शास्त्री। आने वाले सीजन के लिए आपको और आपकी टीम को बधाई।"

इसके जवाब में शास्त्री ने हेसन को ट्वीट किया, "बहुत-बहुत धन्यवाद माइक, कोचिंग के झंडे को हमेशा ऊपर रखना।"

कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शाथा रंगास्वामी की तीन सदस्यीय सीएसी ने शास्त्री को उनके पद पर बनाए रखने का फैसला किया।

इस मामले से जुड़े एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि शास्त्री को इसलिए चुना गया क्योंकि उन्होंने साफ तौर पर यह कहा था कि उनका कम अभी अधूरा है।

सूत्र ने कहा, "उनसे कुछ सीधे सवाल पूछे गए थे उनमें से एक था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप फाइनल में क्या गलत हो गया था? उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा था कि एक बुरा दिन इस टीम को बुरा नहीं बनाता। शास्त्री ने इस बात पर जोर दिया कि उनका काम अभी अधूरा है क्योंकि 2020 और 2021 में दो टी-20 विश्व कप होने हैं। जिस आत्मविश्वास से उन्होंने जवाब दिए उसने समिति को यह विश्वास दिला दिया कि वह टीम को आगे ले जाने के लिए उपयुक्त शख्स हैं।"

सूत्र ने कहा कि एक ओर जहां पैरामीटर थे उनके अलावा एक और चीज में शास्त्री ने हेसन को मात दी और वो था विदेशी जमीन पर टीम का प्रदर्शन।

सूत्र ने बताया, "सीएसी इस बात को लेकर साफ थी कि चैम्पियन टीम वही होती है जो विदेशी जमीन पर अच्छा करती है। हर टीम घर में अच्छा करती है और भारत ने भी वर्षो से ऐसा किया है, लेकिन विदेशी जमीन पर शास्त्री के अंडर में टीम का प्रदर्शन बेहतरीन है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि शास्त्री और कोहली की जोड़ी मौजूदा समय में सबसे बेहतरीन है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Demonstration on foreign ground gave Shastri victory over Hessen
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ravi shastri, indian cricket team, appointed head coach, mike hewson, cricket news, sports news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved