• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली : कमिश्नर ने माना, 'लॉकडाउन में चैंकिग के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा दुर्व्यवहार की शिकायतें मिली हैं'

Delhi: The commissioner admitted, There have been complaints of misbehavior by some policemen during the lockdown - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव ने बुधवार को कहा कि 'लॉकडाउन' की पाबंदियों के दौरान पुलिस द्वारा दुर्व्यवहार की शिकायतें मिल रही हैं। ऐसा तुरंत बंद करें। पुलिसकर्मी संयम बरतें। कोरोना जैसी महामारी के बाद सामने आई कठिनाईयों से निपटने में पुलिस सहायक की भूमिका निभाये। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मुसीबत की इस घड़ी में सड़क पर मौजूद दिल्ली पुलिस को इंसान के साथ-साथ बेजुबान जानवरों का भी ख्याल रखना होगा।
यह तमाम दिशा-निर्देश उन्होंने बुधवार शाम करीब 7 बजे मीडिया को जारी ऑडियो बयान के जरिये मातहतों को दिए हैं।
पुलिस आयुक्त ने बजरिये इस बयान के आगे कहा, "लॉकडाउन की पाबंदियों के दौरान आम इंसान की जरुरतों को समझकर उन्हें सहूलियतपूर्ण तरीके से सुलझाना भी हमारा कर्तव्य होना चाहिए।"
पुलिस कमिश्नर श्रीवास्तव के मुताबिक, "इस मुसीबत में पूरा राष्ट्र में पूरा लॉकडाउन हो चुका है। इसमें हमसब और हमारे आपके सबके परिवार भी शामिल हैं। रोजमर्रा की सुविधाओं का ख्याल रखना सड़क पर मौजूद पुलिस का भी काम है। हमें ख्याल रखना चाहिए कि इस दौरान कहीं किसी बुजुर्ग को परेशानी न हो। रोजमर्रा की जरुरत की वस्तुएं आपूर्ति में पुलिस कहीं व्यवधान न बने। इंसान के साथ साथ बेजुबान जानवरों का भी हमें ख्याल रखना चाहिए। लिहाजा पशुओं का जानवर लाने- ले जाने वालों को किसी भी तरह की परेशानी राजधानी की सड़कों पर नहीं होनी चाहिए।"
मीडिया को जारी बयान में पुलिस आयुक्त ने आगे कहा, "होम डिलीवरी सेवाओं में सहयोग करने वालों की उनके गंतव्य तक पहुंचने में मदद की जाए। हवाईअड्डे पर जाने वालों को बेवजह परेशानी महसूस न हो। किसी भी आम नागरिक को न लगे कि लॉकडाउन के चलते किसी को परेशानी हो रही है।"
पुलिस कमीश्नर के बयान के मुताबिक, "अस्पताल सेवाओं से जुड़े लोगों को अनावश्यक न रोकें। हमें ऐसे लोगों की सहायता करनी है। अगर इन्हें कठिनाई होगी तो कुछ वक्त बाद लोगों को इससे परेशानी महसूस होने लगेगी।"
ऑडियो संदेश के अंत में पुलिस आयुक्त ने साफ साफ माना है कि, चैकिंग के दौरान पुलिसकर्मियों द्वारा दुर्व्यवहार की कुछ शिकायतें मिली हैं। किसी प्रकार के उकसाने पर भी पुलिसकर्मी संयम न खोयें। प्रशिक्षित पुलिसकर्मी की मानिंद ड्यूटी निभायें। ज्यादा से ज्यादा मास्क और सेनेटाइजर का इस्तेमाल जरुर करें।
-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi: The commissioner admitted, There have been complaints of misbehavior by some policemen during the lockdown
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi, the commissioner admitted, complaints, misbehavior, policemen during, lockdown, coronavirus, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved