• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

झुग्गियों की जगह बनेंगे पक्के मकान, केजरीवाल सरकार का ऐलान

नई दिल्ली। केजरीवाल सरकार अब दिल्ली की तमाम झुग्गियों के लिए मेगा प्लान लेकर आई है। दिल्ली सरकार झुग्गीवालों को मकान बनाकर देगी, लेकिन खास बात ये है कि ये मकान उन्हीं इलाकों में बनाए जाएंगे, जहां पहले से झुग्गियां बनी हुई हैं। साथ ही झुग्गियों को तोडऩे और हटाने पर भी फिलहाल रोक लगा दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुताबिक बुधवार शाम हुई कैबिनेट की बैठक में ये बड़ा फैसला लिया गया।

केजरीवाल ने गुरुवार को ऐलान किया कि अक्सर सरकारें झुग्गीवालों के साथ धोखा करती हैं। उन्हें मकान बनाने का भरोसा दिया जाता है, लेकिन पूरा नहीं होता और बनाया भी दूर के इलाकों में जाता है। अब दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि झुग्गीवालों को पक्के मकान बनाकर दिए जाएंगे। ये मकान उसी इलाके में तीन चार किलोमीटर के दायरे में जमीन तलाशकर बनाए जाएंगे, जहां झुग्गियां बनी हुई हैं। केजरीवाल दक्षिण दिल्ली के लापजत नगर में मद्रासी बस्ती में 110 सार्वजनिक शौचालयों के उद्घाटन के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके मंत्रिमंडल ने पहले ही फैसला किया है कि एक जनवरी 2015 से पहले बनाई गई झोपडिय़ों को तब तक नहीं हटाया जाएगा, जब तक कि वहां रहने वालों के लिए कहीं और रहने का वैकल्पिक इंतजाम नहीं हो जाए। उन्होंने कहा कि संगम विहार में झुग्गी बस्तियों में रहने वाले लोगों के लिए 583 ईंट के घरों का निर्माण शुरू हो गया है और इसे कुछ महीनों में पूरा कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi slums will be free of open defecation by March 31: Kejriwal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi chief minister, arvind kejriwal, delhi government, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved