• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पीएम मोदी को दिल्ली राइडिंग क्लब फाउंडेशन ने दिया नायाब तोहफा, यहां पढ़ें

Delhi Riding Club Foundation gave a unique gift to PM Modi, - Delhi News in Hindi

अर्नव मिश्र
नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर दिल्ली राइडिंग क्लब फाउंडेशन ने उन्हें एक नायाब तोहफा दिया है । आम तौर पर प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर लोग उन्हें खुश करने के लिए बड़े-बड़े होर्डिंग विज्ञापनों और खर्चीली आयोजन कर अपनी निष्ठा और उपस्थिति दर्ज कराते हैं लेकिन समाज सेवी संजय राय शेरपुरिया ने जिस तरह गरीबों के बीच में काम कर उनकी जिंदगी को नई दिशा और पंख दिए हैं वह वास्तव में अपने आप में बेमिसाल है ।पाकिस्तान से अपनी जान बचाकर दिल्ली के मजलिस पार्क पहुंचे हिंदू शरणार्थी मजबूरी और बदहाली में नरक की जिंदगी गुजारने को मजबूर थे ।जिस उम्मीद से पाकिस्तान से अपना सब कुछ छोड़कर भारत आए थे वह यहाँ तार-तार हो रहा था।
समाजसेवी संजय राय शेरपुरिया ने मजलिस पार्क में 2019 में यह संकल्प लिया कि प्रधानमंत्री के अगले जन्म दिन के पहले पहले इस बस्ती की सभी मूलभूत सुविधाओं को वह हर हाल में मुहैया कराएंगे ।
और इसी के चलते जो काम दिल्ली सरकार और नगर निगम को करना था वह सारा काम उन्होंने अपनी संस्था और अपने बलबूते पर स्वयं करा मजलिस पार्क की कायाकल्प कर दी ।आज हालात यह है कि बिजली सड़क सीवर के साथ-साथ जहां लोग नाले का पानी पीने को मजबूर थे वहां मिनरल वाटर मिल रहा है ।
शिक्षा स्वास्थ्य के अलावा प्रधानमंत्री के मूल मंत्र आत्मनिर्भर भारत के तहत सबको रोजगार और प्रशिक्षण दिया जा रहा है और काफी हद तक लोग इसके कारण अपने धंधे में लगते जा रहे हैं ।प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर संजय राय शेरपुरिया मजलिस पार्क में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर संजय राय मजलिस पार्क में इन हिंदू शरणार्थियों के बीच केक काटकर ही खुशियां मनाएंगे इस अवसर पर वे पिछले 1 वर्षों में कैसे मजलिस पार्क का कायाकल्प हुआ है क्या क्या किया गया है और क्या कुछ किया जाना है उस पर एक किताब का विमोचन भी करेंगे ।
इस तरह नरेंद्र मोदी के सपनों को जमीन पर सच कर जन्मदिन का जो तोहफा उन्हें संजय राय शेरपुरिया ने दिया है वह प्रधानमंत्री को निश्चित तौर पर पसंद आएगा और अन्य लोगों के लिए भी एक मिसाल बनेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi Riding Club Foundation gave a unique gift to PM Modi,
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi riding club foundation, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved