• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली पुलिस ने 44 एसएचओ, इंस्पेक्टरों का किया तबादला

Delhi Police transfers 44 SHOs, Inspectors - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को स्टेशन हाउस अधिकारियों और निरीक्षकों सहित अपने 44 पुलिसकर्मियों का फेरबदल किया और उन्हें तत्काल प्रभाव से नई जिम्मेदारी सौंप दी है।

आईएएनएस को मिले एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, 20 क्षेत्र - कल्याणपुरी, आईपी एस्टेट, प्रशांत विहार, कापशेरा, कालकाजी, पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र, तिलक नगर, अलीपुर, जाफराबाद, शाहदरा, पांडव नगर, रंजीत नगर, ओखला उद्योग क्षेत्र, शालीमार बाग द्वारका साउथ, ग्रेटर कैलाश, हौज काजी, सरोजिनी नगर, मालवीय नगर और निहाल विहार- में अब नए स्टेशन हाउस ऑफिसर होंगे।

12 एसएचओ, जो पहले जाफराबाद, पांडव नगर, रंजीत नगर, आजादपुर (मेट्रो), नांगलोई (मेट्रो), निहाल विहार, अलीपुर, ओखला उद्योग क्षेत्र, कापशेरा, प्रशांत विहार, हौज काजी और सरोजिनी नगर में तैनात थे, उन्हें दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में स्थानांतरित कर दिया गया।

कुल सात एसएचओ को क्राइम ब्रांच में स्थानांतरित किया गया, जबकि दो को सुरक्षा विंग में स्थानांतरित किया गया। प्रेम नगर और प्रसाद नगर के एटीओ को क्रमश: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और आजादपुर (मेट्रो) के एसएचओ के पद पर तैनात किया गया है, जबकि साउथ कैंपस इंस्पेक्टर को एसएचओ जनकपुरी के रूप में नई जिम्मेदारी दी गई है।

डीसीपी (मुख्यालय) एमआई हैदर द्वारा हस्ताक्षरित आधिकारिक आदेश ने संबंधित डीसीपी को निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कहा। आदेश में कहा गया, "उन्हें अपने नए कार्य में शामिल होने और इस मुख्यालय के अनुपालन की रिपोर्ट करने के निर्देश के साथ एक ही बार में कार्यमुक्त किया जाना चाहिए। उपरोक्त निरीक्षकों को कार्यमुक्त करने के बाद, उनके एसीआर को उसी/अगले दिन दर्ज/समीक्षा की जानी चाहिए।"

घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि तबादले एक सामान्य प्रक्रिया का हिस्सा हैं और इसका उद्देश्य सिस्टम में अधिक पारदर्शिता और जवाबदेही लाना है। सितंबर और अक्टूबर के महीनों में भी दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के कई तबादले हुए। भारतीय पुलिस सेवा के 50 से अधिक वरिष्ठ अधिकारियों को केवल दो महीनों में नए कार्य सौंपे गए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi Police transfers 44 SHOs, Inspectors
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi police, transfers, 44 shos, inspectors, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved