• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सटोरिए संजीव चावला को लेकर आधी रात लंदन से भारत के लिए उड़ेगी दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली। जेंटलमैन गेम यानी अब बदनाम हो चुके क्रिकेट सट्टेबाजी में शामिल धुरंधरों के चेहरे बेनकाब होने की घडिय़ां खत्म हो चुकी हैं। करीब 19 साल बाद वह दिन आ पहुंचा है, जब दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम बुधवार-गुरुवार की रात ग्लोबल क्रिकेट सट्टेबाज संजीव चावला को लेकर भारत के लिए उड़ान भरेगी। गुरुवार पूर्वाह्न में करीब 12 बजे संजीव चावला के भारत (नई दिल्ली इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा) पहुंचने में अब कोई अड़चन बाकी नहीं बची है।

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के एक आला-अफसर ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बुधवार को आईएएनएस से खास बातचीत में इसकी पुष्टि की है। इसी अफसर के मुताबिक, एक महीने के भीतर संजीव चावला को प्रत्यर्पित कराके भारत लाने के प्रयासों के तहत दिल्ली पुलिस अपराध शाखा की टीमें कई बार लंदन गईं। हर बार कोई न कोई नई कानूनी प्रक्रिया आड़े आ जा रही थी। अंतत: भारत सरकार और दिल्ली पुलिस अपराध शाखा की मेहनत और सब्र रंग लाई।

संजीव चावला को फाइनली दबोच कर लाने के लिए बीते रविवार को दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के डीसीपी (उपायुक्त) डॉ. जी. रामगोपाल नायक की टीम ने भारत से लंदन के लिए उड़ान भरी थी। उसके बाद दो-तीन दिन तक लंदन में कागजी और कानूनी खानापूर्ति चलती रही। बुधवार को ब्रिटेन सरकार ने संजीव चावला को लेने के लिए हरी झंडी दिखा दी। दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के सूत्रों के मुताबिक, डीसीपी अपराध शाखा डॉ. जी. रामगोपाल नायक के साथ दो इंस्पेक्टर भी गए हैं।

दिल्ली पुलिस अपराधा शाखा के तीनों पुलिस अधिकारियों की टीम के हवाले बुधवार और गुरुवार की रात संजीव चावला को लंदन पुलिस (स्कॉटलैंड यार्ड) कर देगी। दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के एक बड़े अधिकारी ने खबर की पुष्टि में आईएएनएस को यहां तक बता दिया कि संजीव चावला को एयर इंडिया की किस फ्लाइट नंबर से भारत (दिल्ली) लाया जा रहा है। फ्लाइट्स की डिटेल (लैंडिंग टाइम और फ्लाइट नंबर) आईएएनएस सुरक्षा कारणों से यहां नहीं दे रहा है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi Police bringing bookie Sanjeev Chawla to India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi police, bookie sanjeev chawla, india, cricket, london, england, britain government, scotland police, air india, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved