• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली : सरिता विहार, जसोला में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई आज नहीं

Delhi: No action against encroachment in Sarita Vihar, Jasola today - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने राजधानी में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने की कवायद तेज करने के तहत गुरुवार को सरिता विहार और जसोला इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने का प्लान बनाया लेकिन पुलिस की तरफ से निगम को सूचित कर दिया गया है कि यह आज संभव नहीं हो सकेगा। पुलिस की तरफ से साफ कर दिया गया है कि, सरिता विहार स्टेशन पुलिस कर्मी के अन्य कानून व्यवस्था में व्यस्त होने के कारण निगम की कार्रवाई के लिए पर्याप्त पुलिस कर्मी उपलब्ध कराना संभव नहीं है। क्षेत्र में अतिक्रमण अभियान की तिथि निर्धारित करने के लिए कम से कम 10 दिनों की पूर्व सूचना पुलिस को दी जाए, ताकि अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को तैनात किया जा सके।

दरअसल वार्ड नंबर 101 - एस के सरिता विहार इलाके में अतिक्रमण करने वालों पर बुल्डोजर का पंजा कसने की तैयारी निगम ने कर ली थी। वार्ड नंबर 101 एस सरिता विहार के पॉकेट सी, डी, ई, के, एल, एम और एन सरिता विहार और जसोला मेट्रो स्थित जसोला गांव इलाके में नगम अपनी कार्रवाई 11 बजे शुरू करने जा भी रहा था, हालंकि अब इस पर रोक लग गई है।

बुधवार को ही निगम मेयर ने मदनपुर खादर, सरिता विहार और जैतपुर के इलाके का दौरा किया था, जिसके बाद यह कार्रवाई की जा रही थी, एसडीएमसी के मेयर मुकेश सूर्यण ने यह पहले ही साफ कर दिया था कि, निगम उन लोगों के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई करेगा जिन्होंने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किया है।

दरअसल दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा के बाद भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने तीनों निगमों को पहले अतिक्रमण को लेकर पत्र लिखा था। इसी पत्र के बाद जहांगीरपुरी इलाके में निगम की कार्रवाई के बाद तीनों निगमों ने अतिक्रमण के खिलाफ अपनी मुहिम को तेज कर दिया है।

हालांकि जहांगीरपुरी में बुल्डोजर चलाने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है, जिसके बाद उस इलाके में इस कार्रवाई को रोका गया है। लेकिन निगम अब अब शाहीन बाग, सरिता विहार इलाके में बुल्डोजर चलाने की तैयारी कर रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi: No action against encroachment in Sarita Vihar, Jasola today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi, sarita vihar, jasola, against encroachment, no action today, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved