• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Delhi News : क्वारनटीन पर एलजी से भिड़े केजरीवाल, पूछा- सिर्फ दिल्ली में ही अलग नियम क्यों?

Delhi News: Kejriwal clashed with LG on quarantine, asked- Why different rules only in Delhi? - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच हुई एक अहम बैठक के दौरान केजरीवाल सरकार व उपराज्यपाल के बीच मतभेद स्पष्ट तौर पर उभर कर सामने आए। उपराज्यपाल ने कोरोना संक्रमित पाए जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए कम से कम 5 दिन आइसोलेशन सेंटर में रहने का नियम बनाया है, जबकि दिल्ली सरकार ऐसा नहीं चाहती। सरकार व उपराज्यपाल के बीच यह मतभेद शनिवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की एक अहम बैठक में सामने आए। दोनों पक्षों के बीच उभरे विरोध के कारण यह बैठक फिलहाल स्थगित कर दी गई है। अब यह बैठक शनिवार शाम 5 बजे दोबारा होगी।

राज्यपाल ने एक आधिकारिक आदेश जारी करते हुए कहा, दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले सभी लोगों को 5 दिन के लिए आइसोलेशन सेंटर में रहना होगा। होम आइसोलेशन के दौरान कोरोना संक्रमितों को फोन करने वाली कंपनी की सेवाएं भी निरस्त कर दी गई हैं।

बैठक में मौजूद उपमुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल के इस आदेश का विरोध किया। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मनीष सिसोदिया ने कहा होम क्वारंटीन करने का फैसला अच्छा है इसे नहीं बदला जाना चाहिए।

वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस फैसले पर अपना विरोध जताया। दिल्ली सरकार ने कहा, जो नियम पूरे देश भर के राज्यों पर लागू हो रहे हैं वहीं नियम दिल्ली पर क्यों लागू नहीं किए जा रहे। दिल्ली के लिए अलग नियम क्यों बनाया गया है। कहां से इतने डॉक्टर और नर्स उपलब्ध हो सकेंगे।

दिल्ली सरकार ने कहा, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली सरकार का होम आइसोलेशन कार्यक्रम सबसे सफल कदमों में से एक रहा है। हमने प्रतिदिन निगरानी और परामर्श के माध्यम से अब तक घर पर हजारों हल्के और एसिम्प्टोमैटिक लोगों का इलाज किया है। केंद्र सरकार के आईसीएमआर के दिशा-निर्देशों के अनुसार, होम आइसोलेशन प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi News: Kejriwal clashed with LG on quarantine, asked- Why different rules only in Delhi?
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi disaster management authority, meeting, cm arvind kejriwal, lg anil baijal, quarantine, covid-19, coronavirus, lockdown 05, unlock 01, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved